Sourav Ganguly all set to become new BCCI president according to PTI Report - रिपोर्ट: सौरव गांगुली निर्विरोध चुने जा सकते हैं BCCI के नए अध्यक्ष DA Image
19 नबम्बर, 2019|7:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिपोर्ट: सौरव गांगुली निर्विरोध चुने जा सकते हैं BCCI के नए अध्यक्ष

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन सकते हैं।

sourav-ganguly jpg

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव और केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष नियुक्त हो सकते हैं। इन पदों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है। लेकिन इस बात की संभावना काफी कम दिख रही है कि चुनाव कराने की जरूरत भी पड़ेगी, क्योंकि गांगुली, शाह और धूमल के लगभग निर्विरोध चुने जाने की संभावना है।

Read Also: संजू सैमसन को लेकर शशि थरूर ने किया ट्वीट तो इस बात से नाराज हुए श्रीसंत

गांगुली 10 महीने ही रह सकेंगे प्रेसिडेंट 
गौरतलब है कि 47 वर्षीय सौरव गांगुली हाल ही में लगातार दूसरी बार ​निर्विरोध बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए थे। अगर सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बनते हैं तो उनका कार्यकाल सिर्फ 10 महीने के करीब का होगा। क्योंकि बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक उन्हें अगले साल सितंबर में 3 साल के कूलिंग ऑफ पीरियड में जाना होगा। इसके तहत गांगुली अगने तीन वर्षों तक बीसीसीआई के किसी भी पद पर नियुक्त नहीं हो सकेंगे। 

Read Also: उमेश यादव ने बताया, नेशनल टीम में आने के लिए युवाओं को क्या करना होगा

सौरव गांगुली के नाम पर आम सह​मति
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के खास ब्रिजेश पटेल पहले इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे थे। लेकिन ऐन मौके पर सौरव गांगुली का नाम इस रेस में सबसे आगे बताया जाने लगा है। बीसीसीआई के उत्तर पूर्व एसोसिएशन के एक सदस्य ने पीटीआई से कहा, 'हां, ब्रि​जेश पटेल अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे। उनके लिए एन श्रीनिवासन लॉबिंग भी कर रहे थे। लेकिन ब्रिजेश के नाम पर आम सह​मति नहीं थी। सब खुश हैं कि सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष होंगे।'

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sourav Ganguly all set to become new BCCI president according to PTI Report