फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहेड कोच शास्त्री ने धौनी पर दिया ये बड़ा बयान, उनका करियर खत्म होते देखना चाहते हैं कुछ लोग

हेड कोच शास्त्री ने धौनी पर दिया ये बड़ा बयान, उनका करियर खत्म होते देखना चाहते हैं कुछ लोग

रवि शास्त्री भी अब महेंद्र सिंह धौनी को लेकर चल रही चर्चा में शामिल हो गए हैं। पिछले कुछ समय से

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताFri, 10 Nov 2017 08:09 AM

धौनी के सपोर्ट में उतरे शास्त्री बोले...

धौनी के सपोर्ट में उतरे शास्त्री बोले...1 / 4

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी अब महेंद्र सिंह धौनी को लेकर चल रही चर्चा में शामिल हो गए हैं। पिछले कुछ समय से लगातार इस बात पर चर्चा हो रही है कि धौनी को अब ट्वंटी20 और वनडे फॉरमैट से भी संन्यास ले लेना चाहिए। कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड सीरीज के बाद आलोचकों को करारा जवाब दिया था और धौनी को खेलने के लिए बिल्कुल फिट बताया था। अब इस मामले में हेड कोच शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।

शास्त्री ने धौनी को 'टीम मैन' बताते हुए कहा कि कुछ लोग उनसे जलते हैं और चाहते हैं कि उनका करियर जल्द खत्म हो जाए। शास्त्री ने कहा कि उनके आलोचक चाहते हैं कि कुछ मैच में वो खराब खेलें और उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो जाए। ऐसा माना जा रहा है कि शास्त्री ने इस तरह से पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगरकर का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा है।

भारत-न्यूजीलैंड ट्वंटी20 सीरीज के दूसरे मैच के बाद लक्ष्मण और आगरकर ने कहा था कि धौनी को अब ट्वंटी20 क्रिकेट छोड़ देना चाहिए और यंगस्टर को मौका देना चाहिए। विराट के बाद अब शास्त्री धौनी के आलोचकों पर जमकर बरसे। 

नेहरा ने टीम इंडिया को कहा लकी, बताया आखिर क्यों धौनी को खेलना चाहिए विश्वकप, VIDEO

INDvNZ: गावस्कर ने पांड्या को लताड़ किया धौनी का बचाव, जानें ऐसा क्या बोले वो

लक्ष्मण, अगारकर की बोलती बंदः धौनी को लेकर बोले कप्तान विराट- किसी को हक नहीं कि...

आगे की स्लाइड में जानें शास्त्री ने क्या कुछ कहा...

MS Dhoni and Ravi Shastri

MS Dhoni and Ravi Shastri2 / 4

शास्त्री के मुताबिक, 'देखिए आस-पास बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके मन में जलन है, जो बस इतना चाहते हैं कि धौनी एक-दो मैच में खराब खेलें... कुछ ऐसे लोग हैं, जो चाहते हैं कि धौनी का समय खत्म हो जाए। लेकिन धौनी जैसे महान खिलाड़ी अपने फ्यूचर पर खुद फैसला लेते हैं।' शास्त्री ने बांग्ला न्यूजपेपर 'आनंदबाजार पत्रिका' को दिए इंटरव्यू में ये सब कहा। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया को धौनी की काबिलियत और उनकी महत्ता के बारे में पता है। शास्त्री के मुताबिक टीम को धौनी की कीमत पता है और बाहरी लोगों की आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता।

कपिल देव की गेंद पर धौनी ने जड़ा छक्का, इस वजह से पूरे दिन खेलते रहे दोनों दिग्गज

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कुछ इस तरह तैयार हो रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग

आगे की स्लाइड में जानें शास्त्री ने धौनी को लेकर और क्या कुछ कहा...

आलोचनाओं से मुझे फर्क नहीं पड़ता...

आलोचनाओं से मुझे फर्क नहीं पड़ता...3 / 4

उन्होंने कहा, 'इन आलोचनाओं से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमें अपने दिमाग में बता है कि टीम में धौनी कहां खड़े होते हैं। वो शानदार टीम मैन है। वो एक महान कप्तान रह चुके हैं और अब बेहतरीन टीम मैन हैं।' शास्त्री से जब पूछा गया कि क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स की बातों को वो किस तरह लेते हैं तो उन्होंने कहा, 'कुछ समय पहले मैं भी टेलिविजन शो में नजर आता था। लोग सवाल पूछते हैं और आपको जवाब देना होता है। शो ऐसे ही चलता है। धौनी सुपरस्टार हैं। वो हमारे महानतम क्रिकेटरों में से एक हैं।'

आगे की स्लाइड में जानें शास्त्री ने इस मामले में और क्या कहा...

वो महान क्रिकेटर हैं इसलिए...

वो महान क्रिकेटर हैं इसलिए...4 / 4

उन्होंने कहा, 'वो ऐसे क्रिकेटर हैं जो हमेशा ही चर्चा के लिए बेस्ट टॉपिक होते हैं। वो हमेशा चर्चा में रहेंगे क्योंकि वो महान हैं। जब आपका करियर इतना ग्लोरियस हो तो आप टेलिविजन पर टॉपिक बन ही जाते हैं।' इसके अलावा शास्त्री ने ये भी कहा कि पिछले एक साल में वनडे में धौनी का औसत 65 से ऊपर है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी।