फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के बारे में अनाप-शनाप बोलने वाले सोहैल खान की ये है हकीकत, आप भी जान लीजिए

विराट कोहली के बारे में अनाप-शनाप बोलने वाले सोहैल खान की ये है हकीकत, आप भी जान लीजिए

विराट कोहली के बारे में एक इंटरव्यू में अनाप-शनाप बोलने वाले सोहैल खान की हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने 2009 में टेस्ट डेब्यू किया था, जबकि विराट कोहली ने 2008 में ODI में डेब्यू किया था। 

विराट कोहली के बारे में अनाप-शनाप बोलने वाले सोहैल खान की ये है हकीकत, आप भी जान लीजिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Feb 2023 08:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर आप क्रिकेट के फैन हैं और इस समय सोशल मीडिया को आप स्क्रॉल कर रहे होंगे तो कहीं न कहीं आपने पाकिस्तान के क्रिकेटर सोहैल खान के बारे में जरूर सुना होगा, जिन्होंने भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी की है। उन्होंने एक पुराना किस्सा शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने विराट कोहली से कहा था कि जब आप अंडर 19 क्रिकेट खेल रहे थे तो मैं बाप था और टेस्ट क्रिकेटर था, लेकिन असल में सच्चाई कुछ और ही है। 

पाकिस्तानी गेंदबाज सोहैल खान ने नादिर अली के एक पॉडकास्ट वीडियो में एक तथाकथित खुलासा किया है, जो 2015 के विश्व कप के दौरान का बताया है। सोहैल खान बताते हैं, "मैंने भारत के पांच विकेट चटकाए थे और जब बल्लेबाजी के लिए आया तो विराट कोहली ने मेरे से कहा कि आपको जुम्मा-जुम्मा आठ दिन हुए हैं और मीडिया पर आप बहुत बातें करते हो।" सोहैल ने आगे बताया कि विराट कोहली की इस बात पर मुझे गुस्सा आया, क्योंकि मैं तो पठान आदमी हूं, मैंने हेलमेट निकाला और मैंने विराट से कहा तुम्हारा बाप 2006 में टेस्ट क्रिकेटर था, जब तुम अंडर-19 क्रिकेट खेलते थे।

हालांकि, सोहैल खान की सच्चाई कुछ और है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में साल 2009 में डेब्यू किया था, जबकि जनवरी 2008 में उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। विराट कोहली ने उसी साल भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। यहां तक कि सोहैल खान ने 2006 में एक भी प्रोफेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला था। 2007 में उन्होंने जरूर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखा था, लेकिन टेस्ट क्रिकेट वे 2009 में बने थे और 2016 तक वे 9 मैच ही खेल पाए थे। 

शुभमन गिल को ईशान किशन ने जड़ा थप्पड़, जूतों के साथ बेड पर भी कूदे; वीडियो हुआ वायरल

किसी से भी इस तरह की भूल नहीं हो सकती कि वे अपना टेस्ट डेब्यू का साल भूल जाए। ऐसे में कैसे उन्होंने ये दावा किया कि विराट कोहली जब अंडर 19 क्रिकेट खेलते थे तब वे टेस्ट क्रिकेटर थे। इससे साफ लगता है कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए सोहैल खान ने ये बयानबाजी की है। खुद को बड़ा दिखाने के चक्कर में उन्होंने इस पॉडकास्ट में कई और बयान भी दिए हैं। मान लीजिए कि विराट से उन्होंने ऐसा कहा होगा तो क्या विराट कोहली चुप बैठ गए होंगे, क्योंकि हर कोई जानता है कि वे मैदान पर किसी से भी भिड़ जाते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें