फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटतो क्या शार्दुल ठाकुर का सपना हुआ सच? टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

तो क्या शार्दुल ठाकुर का सपना हुआ सच? टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वर्ल्ड कप में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है और टीम में जगह नहीं बना पाने से वह निराश हैं, लेकिन अब शायद उनका सपना सच हो जाए।

तो क्या शार्दुल ठाकुर का सपना हुआ सच? टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 12 Oct 2022 03:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों की चोट ने लगातार टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ाई हैं। पहले टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टूर्नामेंट से आउट हो गए और अब दीपक चाहर का भी ऐसा ही हाल नजर आ रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना सच हो सकता है। मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट पास कर चुके हैं और उनका जसप्रीत बुमराह की जगह मेन स्क्वॉड में सिलेक्शन तय ही माना जा रहा है। शमी पहले स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में थे। इसके अलावा उनके साथ ऑस्ट्रेलिया की उड़ान दो और तेज गेंदबाज भर सकते हैं, जिसमें से एक शार्दुल का नाम है, जबकि दूसरा नाम मोहम्मद सिराज का है। सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया और किफायती गेंदबाजी करते हुए सीरीज में पांच विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए।

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिखाया अपना रौद्र रूप, 59 गेंदों पर ठोका शतक

गुरुवार को सिराज, शमी और शार्दुल ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं और तीनों पर्थ में टीम इंडिया से जुड़ेंगे। 14 सदस्यीय भारतीय टीम पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। पहले शार्दुल के नाम दूर-दूर तक चर्चा में नहीं था, लेकिन दीपक चाहर की इंजरी ने उनके लिए मौका बना दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ही शार्दुल ने कहा था कि वह इस बात से बहुत निराश हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

'मियां क्या बॉलिंग करते हैं' सिराज ने पूर्व स्पिनर को दिया बढ़िया जवाब

शार्दुल ने तब कहा था, 'हां मैं इस बात से जरूर निराश हूं क्योंकि हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप खेले।' चाहर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था, लेकिन उनकी इंजरी ने एक बार फिर टीम मैनेजमेंट को मुश्किल में डाल दिया है। शार्दुल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं, ऐसे में स्टैंडबाय के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 15 अक्टूबर तक जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करना होगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।