फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWPL 2024 में भी दिखी एमएस धोनी द्वारा चलाई गई प्रथा, स्मृति मंधाना ने इस जेस्चर से जीता दिल

WPL 2024 में भी दिखी एमएस धोनी द्वारा चलाई गई प्रथा, स्मृति मंधाना ने इस जेस्चर से जीता दिल

स्मृति मंधाना को WPL 2024 की ट्रॉफी रोजर बिन्नी और जय शाह ने सौंपी। मंधाना ने ट्रॉफी लेने के बाद पूरी टीम को स्टेज पर बुलाया और टीम के आते ही ट्रॉफी युवा खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल के हाथों में सौंप दी।

WPL 2024 में भी दिखी एमएस धोनी द्वारा चलाई गई प्रथा, स्मृति मंधाना ने इस जेस्चर से जीता दिल
smriti mandhana ms dhoni shreyanka patil wpl 2024
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Mar 2024 08:05 AM
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। धोनी के नक्शे-कदम पर हर युवा कप्तान चलना चाहता है। माही के द्वारा चलाई गई कुछ चीजें आज भी भारतीय टीम में फॉलो होती है। अब इसकी झलक वुमेंस क्रिकेट में भी देखने को मिल रही है। रविवार की रात डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। धोनी ने कुछ सालों पहला भारतीय क्रिकेट में एक प्रथा चलाई थी जिसमें वह सीरीज या कोई भी टूर्नामेंट जीतने के बाद ट्रॉफी टीम के युवा खिलाड़ियों के हाथ सौंप देते थे। ऐसा ही कुछ डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल जीतने के बाद स्मृति मंधाना ने किया।

WPL 2024: ट्रॉफी के साथ ऑरैंज व पर्पल कैप पर भी आरसीबी का कब्जा, देखें अवॉर्ड लिस्ट

स्मृति मंधाना को डब्ल्यूपीएल 2024 की ट्रॉफी बीसीसीआई प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने सौंपी। मंधाना ने ट्रॉफी लेने के बाद पूरी टीम को स्टेज पर बुलाया और टीम के आते ही ट्रॉफी युवा खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल के हाथों में सौंप दी। इसके बाद आरसीबी ने अपनी इस जीत का जश्न जोरो-शोरो से मनाया। देखें वीडियो-

स्मृति मंधाना का ये बयान जीत लेगा आरसीबी फैंस का दिल, चैंपियन बनने के बाद बोलीं- कन्नड़ मेरी पहली भाषा नहीं है लेकिन...

कौन हैं श्रेयंका पाटिल?

श्रेयंका पाटिल का परफॉर्मेंस डब्ल्यूपीएल 2024 में लाजवाब रहा है। फाइनल में 4 विकेट चटकाने के साथ श्रेयंका डब्ल्यूपीएल 2024 में सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाली गेंदबाज रही। सीजन के अंत में उन्हीं के सिर डब्ल्यूपीएल 2024 की पर्पल कैप सजी, वहीं श्रेयंका का सीजन का इमर्जिंग प्लेयर भी चुना गया।

WPL 2024 Prize Money: चैंपियन आरसीबी पर हुई पैसों की बारिश, हार कर भी करोड़ों कमा गईं दिल्ली की बेटियां

कैसा रहा डीसी वर्सेस आरसीबी फाइनल?

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को शेफाली वर्मा ने तूफानी शुरुआत दी थी। टीम ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोए 61 रन लगा दिए थे। शेफाली वर्मा (27 गेंदें 44 रन) जब 8वें ओवर की पहली गेंद पर मोलिनक्स का शिकार बनीं तो डीसी की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। इसी ओवर में आरसीबी ने दो और विकेट चटकाकर मैच में वापसी की। आरसीबी के इस कमबैक के बाद दिल्ली की एक ना चली और पूरी टीम 18.3 ओवर में मात्र 113 के स्कोर पर ढेर हो गई। डीसी पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर पाई। 

114 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को स्मृति मंधाना (31) और सोफी डिवाइन (32) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इसके बाद एलिस पैरी ने 35 तो ऋचा घोष ने 17 रनों की नाबाद पारी खेली आरसीबी को जीत दिलाई।