फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट के इस महारिकॉर्ड को हासिल करना चाहती हैं स्मृति मंधाना, कर दिया खुलासा

क्रिकेट के इस महारिकॉर्ड को हासिल करना चाहती हैं स्मृति मंधाना, कर दिया खुलासा

स्मृति मंधाना क्रिकेट के एक महारिकॉर्ड को हासिल करना चाहती हैं। वह चाहती हैं कि उनके नाम वह रिकॉर्ड दर्ज हो, जिसमें कहा जाए कि किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप टीम के लिए जीते हैं। 

क्रिकेट के इस महारिकॉर्ड को हासिल करना चाहती हैं स्मृति मंधाना, कर दिया खुलासा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 10:51 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना जल्द आरसीबी की जर्सी में नजर आएंगी। वह वुमेंस प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए खेलने वाली हैं। पिछले साल टूर्नामेंट के आगाज सत्र में भी वह इसी टीम के लिए खेली थीं, लेकिन उनका और टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। ऐसे वह उस सीजन को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहेंगी, लेकिन इससे पहले उन्होंने बताया है कि वह क्रिकेट के कौन से महारिकॉर्ड को अपने साथ जोड़ना चाहती हैं। उन्होंने आरसीबी को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है। 

बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना से जब आरसीबी के एक इंटरव्यू में रैपिड राउंड की तरह 18 सवाल किए गए तो उन्होंने इस के जवाब बड़ी बेबाकी से दिए। इसी दौरान उनसे पूछा गया कि वह कौन सा रिकॉर्ड है, जो वह अपने नाम दर्ज करना चाहेंगी? इसके जवाब में मंधाना ने कहा, "मैं चाहती हैं तो मेरा नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हो कि मैंनै सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप जीते हैं।" मंधाना हालांकि, अभी तक एक भी बार वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई हैं, लेकिन उनकी इच्छा है कि जब वह अपने करियर को समाप्त करें तो उनके नाम वर्ल्ड कप जीतने का महारिकॉर्ड दर्ज हो। 

फ्लाइट में सचिन तेंदुलकर ने की एंट्री, फैंस चिल्लाने लगे सचिन...सचिन...,वीडियो वायरल

मंधाना की बात करें तो वह इस समय भारतीय टीम की उपकप्तान हैं और समय-समय पर कप्तानी भी करती हैं, जब हरमनप्रीत  कौर टीम का हिस्सा नहीं होती हैं। हालांकि, आरसीबी के लिए वह फिर से कप्तानी करती नजर आएंगी। आरसीबी के इसी इंटरव्यू में उन्होंने ये भी बताया कि उनका निकनेम बेबू है, जो उनको उनके पिता ने दिया, क्योंकि स्मृति नाम को बोल नहीं पाते थे। मंधाना ने ये भी बताया कि जब विराट कोहली का नाम उनके दिमाग में आता है तो सिर्फ एक ही चीज उनके दिमाग में आती है कि वह रन मशीन हैं। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप का मैच उनका सबसे पसंदीदा है, जिसमें विराट ने 82 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें