फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs SA W ODI Series: भारत को झटका, मंधाना चोटिल होकर सीरीज से बाहर

IND W vs SA W ODI Series: भारत को झटका, मंधाना चोटिल होकर सीरीज से बाहर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। सलामी बैटर स्मृति मंधाना इस सीरीज से बाहर हो गई हैं। दोनों टीमों के बीच 9...

IND W vs SA W ODI Series: भारत को झटका, मंधाना चोटिल होकर सीरीज से बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 08 Oct 2019 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। सलामी बैटर स्मृति मंधाना इस सीरीज से बाहर हो गई हैं। दोनों टीमों के बीच 9 अक्टूबर से ये सीरीज वडोदरा में खेली जानी है। मंधाना के दाएं पैर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है, जिसके चलते वो इस सीरीज से बाहर हो गई हैं।

रविवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान मंधाना चोटिल हुईं। उनकी जगह पूजा वस्त्राकर को टीम में शामिल किया गया है। मंधाना टीम की उप-कप्तान भी हैं और फिलहाल अच्छी फॉर्म में रही हैं। उन्होंने पिछले 18 मैचों में 67.86 की औसत और 90.97 के स्ट्राइक रेट से 1018 रन बनाए हैं। इस दौरान मंधाना के खाते में दो सेंचुरी और 10 हाफसेंचुरी भी हैं।

इमरान की UNGA स्पीच को लेकर कुछ ऐसे आपस में भिड़े भज्जी और वीना मलिक

विश्व कप सेमीफाइनल की हार के बाद मोहम्मद शमी ने शोएब अख्तर को फोन कर कहा था कुछ ऐसा

किया सुपर लीग में भी मंधाना का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उनका बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा था। भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी। इस सीरीज में मंधाना महज 46 रन ही बना सकीं।

2018 आईसीसी अवॉर्ड्स में मंधाना को साल की बेस्ट महिला वनडे खिलाड़ी चुना गया था। मंधाना वनडे रैंकिंग में टॉप पर भी पहुंची। वस्त्राकर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 6 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए 113 रन बनाए हैं और 12 विकेट लिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें