फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटICC ODI Rankings: स्मृति मंधाना की वनडे रैंकिंग में बल्ले-बल्ले, बादशाहत से इतनी दूर; हरमनप्रीत टॉप-10 से बाहर

ICC ODI Rankings: स्मृति मंधाना की वनडे रैंकिंग में बल्ले-बल्ले, बादशाहत से इतनी दूर; हरमनप्रीत टॉप-10 से बाहर

Latest ICC Women's ODI Player Rankings: भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई है। मंंधाना ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाया था।

ICC ODI Rankings: स्मृति मंधाना की वनडे रैंकिंग में बल्ले-बल्ले, बादशाहत से इतनी दूर; हरमनप्रीत टॉप-10 से बाहर
smriti mandhana
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को महिला वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। बल्लेबाजों की सूची में भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना की बल्ले-बल्ले हो गई। मंधाना दो स्थान की छलांग लगाकर बादशाहत हासिल करने की रेस में आगे बढ़ गई हैं। वह अब तीसरे पायदान पर आ गई हैं। उनके खाते में 715 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में शतकीय पारी खेली थी।

मंधाना ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुश्किल हालात में 127 गेंदों में 117 रन जुटाए, जिसमें 12 चौके और एक सिक्स शामिल है। भारत ने यह मुकाबला 143 रन से जीता था और मंधाना प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। इंग्लैंड की साइवर-ब्रंट फिलहाल नंबर-1 बल्लेबाज हैं। उनके 772 अंक हैं। दूसरे नंबर पर श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू (768) हैं। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (704) और साउथ अफ्रीका लौरा वोल्वार्ड्ट (702) क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं।

टॉप-10 में मंधाना एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर 11वें नंबर पर हैं। उनके 625 अंक हैं। हरमनप्रीत पहले वनडे में 10 रन ही बना सकी थीं। भारत की दीप्ति शर्मा (तीन पायदान ऊपर 20वें स्थान पर) और पूजा वस्त्रकार (तीन पायदान ऊपर 38वें स्थान पर) को वनडे बल्लेबाजों की लेटेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है। ऑलराउंडर दीप्ति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 37 और पूजा ने नाबाद 31 रन की पारी खेली थी।

महिला वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन टॉप पर बरकरार हैं। उनके 752 अंक हैं। दीप्ति एक स्थान के फायदे से चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। उन्होंने पहले वनडे में 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। पूजा (165 अंक) ने वनडे ऑलराउंडर्स की सूची में चार पायदान की छलांग लगाई है। वह अब 18वें स्थान पर आ गई हैं। साउथ अफ्रीका की अनुभवी खिलाड़ी मैरिजान कप्प (425 अंक) दुनिया की नंबर-1 वनडे ऑलराउंडर हैं।