DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 के इस युवा सुपरस्टार की प्रेरणा हैं स्मृति मंधाना

रियाग पराग शायद पहले पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने यह माना है कि वह महिला क्रिकेटर के फैन हैं। पराग ने कहा कि वह नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करते हैं। 

smriti mandhana

रियान पराग भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना के बड़े प्रशंसक हैं। इस युवा बल्लेबाज का कहना है कि उन्होंने मंधाना की नकल करने की भी कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो सके। मंधाना उन बल्लेबाजों में से हैं, जिनसे पराग को प्ररेणा मिलती है। 

पराग ने जयुपर में रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, “मेरे पिता मेरी प्ररेणा है। वह होने भी चाहिए। इसके बाद सचिन सर और विराट कोहली हैं और महिला क्रिकेट में मैं स्मृति मंधाना को काफी फॉलो करता आया हूं। चूंकि वो चश्मा पहनती थी और बीएएस के बल्ले से खेलती थीं, मैं तब काफी छोटा हुआ करता था। वह जिस तरह से गेंद को टाइम करती थीं और प्वांइट से निकालती थीं वह शानदार हुआ करता था। मैंने वह भी कॉपी करने की कोशिश की लेकिन यह काम नहीं किया।”

CWC 2019: पाकिस्तानी दिग्गज बोले- धौनी का 'क्रिकेटिया दिमाग' टीम इंडिया के लिए ट्रंपकार्ड

रियाग पराग शायद पहले पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने यह माना है कि वह महिला क्रिकेटर के फैन हैं। पराग ने कहा कि वह नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करते हैं। 

उन्होंने कहा, “सच कहूं तो मैं नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करता हूं इसलिए क्योंकि नेट्स सभी तरफ से बंद रहता है। मुझे ऐसा लगता है कि किसी ने मुझे पकड़ रखा है और मैं बंद हूं।”

पराग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले थे। लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई पारी के बाद से पराग चर्चा में आ गए थे। 

ICC World Cup 2019: ये दो शख्स हैं महेंद्र सिंह धौनी की फिटनेस के पीछे

पराग से जब आईपीएल में सबसे चुनौती पूर्ण पल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले मैं काफी नर्वस था। ईडन गार्डन्स में मेरा रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है। कोलकाता के मैच से पहले मैंने नौ रन बनाए थे। इसलिए वो जो पारी मैंने खेली वो मुझे हमेशा याद रहेगी और वो मेरी इस सीजन की सबसे अच्छी पारी थी।”

उस मैच में पराग ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Smriti Mandhana is an inspiration for 17 year old Riyan Parag