फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटविराट-रोहित के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत ने तोड़ा मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड

विराट-रोहित के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत ने तोड़ा मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वहीं, हरमनप्रीत ने मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

विराट-रोहित के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत ने तोड़ा मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 06:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। मंधाना ने शनिवार को दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में 39 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इनिंग के दौरान उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 8 चौके लगाए। वहीं, हरमनप्रीत ने पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

मंधाना ने अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। वह इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हो गई हैं। वह T20I में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला क्रिकटर भी बन गई हैं।

'पेट्रोल नहीं है, फिर भी स्मृति मंधाना को देखने आए'; SL में जबरा फैन

विराट और रोहित के साथ स्पेशल क्लब में हुईं शामिल 

मंधाना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज (पुरुष एवं महिला) बन गई हैं। मंधाना से पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर चुके हैं। मंधाना भी अब लिस्ट में शामिल हो गई हैं। 

 

हरमनप्रीत कौर ने तोड़ा मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड

हरमनप्रीत ने इस सीरीज में इतिहास रच दिया है। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मिताली राज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हरमनप्रीत अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मिताली ने 2019 में इस छोटे फार्मेट से संन्यास ले लिया था। हरमप्रीत के अब 123 मैचों में 2372 रन हो गए हैं जबकि मिताली के 2364 रन थे। 

भारत के लिए T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर्स

2372 - हरमनप्रीत कौर
2364 - मिताली राज
2011 - स्मृति मंधाना
1094 - जेमिमा रोड्रिग्स

भारत ने जीती T20I सीरीज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दांबुला में खेले गए दूसरे टी20 रोमांचक मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज जीत ली है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 34 रन से जीता था जबकि तीसरा और अंतिम मैच 27 जून को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 125 रन पर रोक दिया और फिर 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

epaper