फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC  टी-20- रैंकिंग: स्मृति मंधाना टॉप-3 बल्लेबाजों में पहुंचीं

ICC  टी-20- रैंकिंग: स्मृति मंधाना टॉप-3 बल्लेबाजों में पहुंचीं

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और इंग्लैंड की बल्लेबाज डेनियल व्हाइट अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ क्रमश: तीसरे और 17वें...

ICC  टी-20- रैंकिंग: स्मृति मंधाना टॉप-3 बल्लेबाजों में पहुंचीं
एजेंसी,दुबईMon, 11 Mar 2019 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और इंग्लैंड की बल्लेबाज डेनियल व्हाइट अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ क्रमश: तीसरे और 17वें स्थान पर पहुंच गईं जबकि न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स शीर्ष स्थान पर हैं। मंधाना वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं और उन्होंने हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भारत की कमान संभाली थी। 

स्मृति मंधाना के तीन मैचों में 72 रन की बदौलत उन्होंने छह स्थान की लंबी छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल किया। इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 3-0 से पराजित किया था जिसका लाभ डेनियल को रैंकिंग में बखूबी मिला। डेनियल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया था और 123 रन बनाने की बदौलत उन्होंने दो स्थान की छलांग लगाकर सूची में 17वां स्थान प्राप्त कर लिया। 

VIDEO: ऋषभ पंत के बचाव में आए शिखर धवन, कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट और कप्तान हीथर नाइट ने भी दो-दो स्थानों का सुधार कर क्रमश: 26वां और 33वां स्थान प्राप्त किया जबकि लॉरेन विनफील्ड आठ स्थान की छलांग के साथ 45वें और सोफिया डंकली 16 स्थान की छलांग के साथ 86वें स्थान पर पहुंच गईं। 

गेंदबाजी में भारत की राधा यादव ने पांच स्थान की छलांग लगाकर पांचवा स्थान हासिल किया जबिक लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट तीन स्थानों के सुधार के साथ 56वां स्थान प्राप्त कर लिया। ऑफ स्पिनर अनुजा पाटिल 35वें स्थान से 31वें स्थान पर आ गईं। 

इंग्लैंड की लेफ्ट आर्म स्पिनर लिन्से स्मिथ ने सीरीज में पांच विकेट झटके थे, जिसकी बदौलत वह 185वें स्थान से 95वें स्थान पर काबिज हो गईं जबकि चार विकेट लेने वाली कैथरिन क्रॉस 71वें स्थान पर हैं। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम टी-20 टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है जबकि भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया शीर्ष स्थान पर मौजूद हैं।

VIDEO: ऋषभ पंत ने की 'धौनी' बनने की कोशिश, विराट कोहली हुए नाराज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें