DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC T20 Rankings: भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज ने लगाई लंबी छलांग

आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने लंबी छलांग लगाई है। पढ़ें...

Jemimah Rodriguez and Smriti Mandhana.jpg

भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना चार पायदान चढकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 3-0 क्लीन स्वीप किया। रोड्रिगेज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 132 रन बनाए, जबकि मंधाना ने 180 रन बनाए। गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढकर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Read Also:IPL 2019:लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद ही शेड्यूल जारी करेगा बीसीसीआई

टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष और भारत पांचवें पायदान पर
न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन 11वें से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। कप्तान एमी सैटर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर आ गई हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं। बल्लेबाजों में पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वनडे प्रारूप में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढकर 28वें स्थान पर हैं। टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है।

Read Also: VIDEO : अख्तर की 14 फरवरी को होगी वापसी! युवा खिलाड़ियों को दी चेतावनी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Smriti Mandhana and Jemimah Rodrigues get 2nd and 6th spot respectively in ICC Women T20 Rankings