फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWOW! अब बर्फ में क्रिकेट खेलेंगे सहवाग, कैफ, अफरीदी और शोएब

WOW! अब बर्फ में क्रिकेट खेलेंगे सहवाग, कैफ, अफरीदी और शोएब

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ 8 और 9 फरवरी को स्विट्जरलैंड में खेले जाने वाले सेंट मौरिट्ज...

WOW! अब बर्फ में क्रिकेट खेलेंगे सहवाग, कैफ, अफरीदी और शोएब
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीTue, 26 Dec 2017 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ 8 और 9 फरवरी को स्विट्जरलैंड में खेले जाने वाले सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट का हिस्सा होंगे। इस टूर्नामेंट से संन्यास ले चुके कई बड़े क्रिकेटर पहले ही जुड़ चुके हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अफरीदी जहां लगातार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं तो वहीं स्मिथ पिछले साल फरवरी में मास्टर्स चैम्पियन लीग में भाग लेने के बाद पहली बार क्रिकेट मैदान में दिखेंगे। इस टूर्नामेंट से वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, शोएब अख्तर, महेला जयवर्धने, लसिथ मलिंगा, माइकल हसी, जैक कालिस, डेनियल विटोरी, नाथन मैक्कलम, ग्रांट इलियट, मोंटी पनेसर और ओवैस शाह जैसे क्रिकेटर पहले ही जुड़ चुके हैं।

Sehwag and Kaif

'समझ नहीं आता टूर्नामेंट से उम्मीद क्या करूं'

स्मिथ ने कहा, 'मुझे नहीं पता की इस टूर्नामेंट से क्या उम्मीद करूं लेकिन मैं दुनिया के खूबसूरत हिस्से में क्रिकेट खेलने को लेकर काफी रोमांचित हूं। मुझे उम्मीद है कि यह आयोजन सफल होगा।' टूर्नामेंट के आयोजक वीजे स्पोर्ट्स ने दावा किया कि इसके लिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से मंजूरी ली है।

इस मैच को मैटिंग पिच पर खेला जाएगा जिसमें खिलाड़ी लाल गेंद और दूसरे क्रिकेट उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे लेकिन स्पाइक वाले जूते की जगह स्पोर्ट्स जूते का इस्तेमाल करेंगे है। मैच के समय वहां मौसम ठीक रहने का अनुमान है जिस दौरान दिन का न्यूनतम तापमान शून्य से 20 डिग्री कम तक जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें