फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSL vs ZIM: बेकार गई कप्तान दसुन शनाका की सेंचुरी, जिम्बाब्वे ने जीत के साथ सीरीज में की वापसी

SL vs ZIM: बेकार गई कप्तान दसुन शनाका की सेंचुरी, जिम्बाब्वे ने जीत के साथ सीरीज में की वापसी

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर है। सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 18 जनवरी को पलेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें जिम्बाब्वे ने...

SL vs ZIM: बेकार गई कप्तान दसुन शनाका की सेंचुरी, जिम्बाब्वे ने जीत के साथ सीरीज में की वापसी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 10:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर है। सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 18 जनवरी को पलेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें जिम्बाब्वे ने 22 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी की। पहला मैच श्रीलंका ने पांच विकेट से जीता था। इस तरह से सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है और निर्णायक मैच 21 जनवरी को खेला जाना है। इस मैच में दोनों टीमों के कप्तानों ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन की 91 रनों की पारी मेजबान कप्तान दसुन शनाका के शतक पर भारी पड़ गई। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 50 ओवर में आठ विकेट पर 302 रन बनाए, जवाब में श्रीलंका 9 विकेट पर 280 रन ही बना पाया।

जिम्बाब्वे की ओर से एर्विन ने 91 और सिकंदर रजा ने 56 रनों की पारी खेली, इन दोनों के अलावा रेजिस चकाब्वा ने 47 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से जेफरी वंदेर्से ने तीन विकेट लिए, जबकि नुआन प्रदीप ने दो विकेट झटके। जवाब में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मेजबान टीम ने 63 रनों तक चार विकेट गंवा दिए थे। कमिंदु मेंडिस और शनाका ने मिलकर पारी को संभाला।

मेंडिस ने 57 रनों की पारी खेली, जबकि शनाका 102 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा और कोई श्रीलंका बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। एर्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जिम्बाब्वे की ओर से तेंदई चतारा और ब्लेसिंग मुजराबानी ने तीन-तीन विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें