Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSL Vs WI: धनंजय डिसिल्वा ने जड़ी नाबाद सेंचुरी, श्रीलंका मजबूत स्थिति में

SL Vs WI: धनंजय डिसिल्वा ने जड़ी नाबाद सेंचुरी, श्रीलंका मजबूत स्थिति में

एजेंसी,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 02 Dec 2021 07:50 PM
SL Vs WI: धनंजय डिसिल्वा ने जड़ी नाबाद सेंचुरी, श्रीलंका मजबूत स्थिति में

इस खबर को सुनें

धनंजय डिसिल्वा के करियर के आठवें शतक की मदद से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। श्रीलंका को अब 279 रन की बढ़त हासिल हो गई है। पूरी संभावना है कि खेल के पांचवें और आखिरी दिन वह अपनी पारी जल्द समाप्त करके स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती देगा। वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के 204 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन तब उसके बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई थी।
    
श्रीलंका की दूसरी पारी का आकर्षण धनंजय का नाबाद शतक रहा। वह अभी 153 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसके लिए उन्होंने 259 गेंदों का सामना करके 11 चौके और दो छक्के लगाए हैं। उनके साथ लसिथ इम्बुलदेनिया 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अभी तक नौवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की है। श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 46 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने चरित असलंका (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद धनंजय ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (66) का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की।

PAK vs WI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, हसन अली-सरफराज अहमद हुए बाहर
    
निसांका के आउट होने के बाद भी धनंजय ने एक छोर से क्रीज संभाले रखी। निचले क्रम में इम्बुलदेनिया के अलावा रमेश मेंडिस (25) ही उनका कुछ साथ दे पाए। वेस्टइंडीज की तरफ से वीरासामी पेरूमल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और क्रेग ब्रेथवेट ने एक विकेट लिया है।

epaper

संबंधित खबरें