DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvNZ 2nd Test Day 2: ट्रेंट बोल्ट के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड, हेडली और विटोरी के बाद ऐसा करने वाले तीसरे कीवी गेंदबाज बने

मैच के दूसरे दिन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एंजलो मैथ्यूज और कुसल परेरा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दोनों विकेट के साथ उनके नाम एक खास उपलब्धि जुड़ गई है।

trent boult

Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test Match Day-2 Live Cricket Scorecard न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एंजलो मैथ्यूज और कुसल परेरा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दोनों विकेट के साथ उनके नाम एक खास उपलब्धि जुड़ गई है। मैथ्यू का विकेट बोल्ट के करियर का 250वां टेस्ट विकेट था, जबकि परेरा का विकेट 251वां। इस तरह से वो तीसरे ऐसे कीवी गेंदबाज बन गए हैं, जिसके खाते में 250 या इससे ज्यादा टेस्ट विकेट हैं।

बोल्ट से पहले रिचर्ड हेडली और डेनियल विटोरी दो ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके खाते में 250 से ज्यादा विकेट हैं। हेडली ने 86 टेस्ट मैचों में 431 विकेट लिए हैं, जबकि विटोरी ने 112 मैचों में 361 टेस्ट विकेट लिए हैं। दोनों ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। बोल्ट ने 63वें टेस्ट में 250 विकेट का आंकड़ा पार किया। टिम साउदी इस मैच में दो विकेट ले चुके हैं और उनके खाते में फिलहाल 247 विकेट हैं।

1st Test Day-1: जानिए शानदार पारी के बाद रहाणे ने क्यों कहा- मैं मतलबी नहीं हूं

1st Test: रहाणे ने बताया क्यों रोहित और अश्विन को नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका

मैच के पहले दिन बारिश ने काफी समय का खेल बिगाड़ा था और महज 36.3 ओवर का खेल हो सका था। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने 60 ओवर में 6 विकेट पर 136 रन बना लिए हैं। विकेट के मामले में बोल्ट और साउदी के बीच काफी करीबी अंतर है। लेकिन एक बात तो तय है कि बोल्ट अब न्यूजीलैंड की ओर से तीसरे ऐसे गेंदबाज बन चुके हैं, जिन्होंने 250 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sl vs nz 2nd test match day 2 Trent Boult has now crossed 250 Test wickets sri lanka vs new zealand