फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSL vs AUS: मैच हारने के बाद श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा तगड़ा जुर्माना

SL vs AUS: मैच हारने के बाद श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा तगड़ा जुर्माना

SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। श्रीलंकाई टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे रह गई थी।

SL vs AUS: मैच हारने के बाद श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा तगड़ा जुर्माना
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 08:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी रंजन मदुगले ने तय समय सीमा में दो ओवर कम डालने के लिये दसुन शनाका की टीम पर जुर्माना लगाया।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जब टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है, तब खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। 

शनाका ने अपना अपराध मानते हुए प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। ग्राउंड अंपायर कुमार धर्मसेना और प्रगीत रामबुकवेला, थर्ड अंपायर लिंडन हैनिबल और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने श्रीलंका के खिलाफ आरोप दर्ज किये थे। 

श्रीलंका की मदद के लिए मिचेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ ने UN की अपील का किया समर्थन, सनथ जयसूर्या ने कदम को

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ''आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर धीमी ओवरगति की दशा में प्रत्येक ओवर के लिये 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।''
उन्होंने कह, ''श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।''

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper