फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAUS vs SL 2nd Test: स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन श्रीलंका पर कसा शिकंजा

AUS vs SL 2nd Test: स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन श्रीलंका पर कसा शिकंजा

मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने पहले ही दिन शतक ठोक कप्तान पैट कमिंस के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले को सही साबित किया और दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 298 रन लगा दिए।

AUS vs SL 2nd Test: स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन श्रीलंका पर कसा शिकंजा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Jul 2022 05:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहला मैच 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी मेहमान टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने पहले ही दिन शतक ठोक कप्तान पैट कमिंस के इस फैसले को सही साबित किया और दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 298 रन लगा दिए हैं। स्मिथ 109 और ऐलेक्स कैरी 16 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

BAN vs WI: निकोलस पूरन की तूफानी पारी, तीसरे T20I में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 5 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम को पहला झटका 14 के स्कोर पर लगा, विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर मात्र 5 के निजी स्कोर पर रजिथा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद उस्मान ख्वाजा (37) ने दूसरे विकेट के लिए लाबुशेन के साथ 55 रनों की साझेदारी की।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 134 रन जोड़े, इस दौरान दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने टेस्ट करियर का 7वां शतक भी जड़ा। लाबुशेन 12 चौकों की मदद से 104 रन बनाकर प्रभात जयसूर्या की गेंद पर स्टंप आउट हुए।

किंग कोहली छूटे पीछे! जो रूट के बाद अब स्टीव स्मिथ भी फैब 4 में निकले विराट से आगे

लाबुशेन के आउट होने के बाद स्मिथ का साथ ना तो ट्रेविस हेड (12) दे पाए और ना ही क्रिस ग्रीन (4), इन दोनों बल्लेबाजों को भी प्रभात जयसूर्या ने अपना शिकार बनाया। हालांकि स्मिथ दूसरे छोर पर डटे रहे और उन्होंने 28वां टेस्ट शतक पूरा किया। फैब 4 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होंने जो रूट की बराबरी कर ली है।

स्मिथ 14 चौकों की मदद से नाबाद 109 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं ऐलेक्स कैरी ने 35 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 16 रन बनाए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper