फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSL vs AUS: लो-स्कोरिंग आखिरी मैच में मुश्किल से जीता ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा

SL vs AUS: लो-स्कोरिंग आखिरी मैच में मुश्किल से जीता ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा

श्रीलंका को पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज को टीम ने 3-2 से अपने नाम कर लिया है।

SL vs AUS: लो-स्कोरिंग आखिरी मैच में मुश्किल से जीता ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Jun 2022 09:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। हालांकि इस हार के बाद बावजूद श्रीलंका ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज गंवाने के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को पांचवें और आखिरी वनडे में शुक्रवार को 43.1 ओवर में 160 रन पर समेट दिया। हालांकि इतने कम के स्कोर पर श्रीलंका को ढेर करने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टारगेट हासिल करना आसान नहीं रहा।

टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। ऑस्ट्रेलिया ने 50 रन के अंदर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद एलेक्स कैरी और मार्नश लाबुशेन के बीच पांचवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई। हालांकि लाबुशेन 58 गेंद में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद मैक्सवेल और कैरी के बीच छठे विकेट के लिए 20 रन की साझेदारी हुई। इस बीच ग्लेन मैक्सवेल 16 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कैरी ने ग्रीन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेक्स कैरी ने 65 गेंदों में सर्वाधिक 45 रन बनाए। श्रीलंका के लिए डुनिथ वेललेज ने तीन विकेट झटके। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का  फैसला किया लेकिन आठवें नंबर के बल्लेबाज चमिका करुणारत्ने  और कुछ हद तक कुशल मेंडिस को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया।  करुणारत्ने ने 75 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद  से 75 रन बनाये जबकि मेंडिस ने 40 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 26 रन बनाये।

ENG vs NZ: कीवी गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ी, 12 ओवर में झटके 6 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड, मैथ्यू कुनमन और पेट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए। 

epaper