फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSL vs AUS 4th ODI: डेविड वॉर्नर 1 रन से शतक से चूके; लक्ष्मण के बाद दूसरे बल्लेबाज बने, ऑस्ट्रेलिया को हरा श्रीलंका ने 30 साल बाद जीती सीरीज

SL vs AUS 4th ODI: डेविड वॉर्नर 1 रन से शतक से चूके; लक्ष्मण के बाद दूसरे बल्लेबाज बने, ऑस्ट्रेलिया को हरा श्रीलंका ने 30 साल बाद जीती सीरीज

डेविड वॉर्नर वनडे में 99 के स्कोर पर स्टंप आउट होने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले वीवीएस लक्ष्मण 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 99 के स्कोर पर स्टंप आउट हुए थे।

SL vs AUS 4th ODI: डेविड वॉर्नर 1 रन से शतक से चूके; लक्ष्मण के बाद दूसरे बल्लेबाज बने, ऑस्ट्रेलिया को हरा श्रीलंका ने 30 साल बाद जीती सीरीज
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Jun 2022 11:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SL vs AUS 4th ODI: डे​विड वॉर्नर (99) की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में मेजबान श्रीलंका के हाथों 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के बाद श्रीलंका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है और सीरीज अपने नाम कर ली है। श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 1992 के बाद से यह पहली वनडे सीरीज जीत है। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 25 रन बनाने थे, लेकिन टीम 50 ओवर में 254 रन पर ही ऑलआउट हो गई।  दोनों टीमों के बीच अब पांचवां और अंतिम वनडे 24 जून को कोलंबो में ही खेला जाएगा।

इससे पहले, श्रीलंका ने चरिथ असलंका के पहले शतक की बदौलत 258 का स्कोर बनाया। 24 साल के चरिथ असलंका ने श्रीलंका के लिए शतकीय पारी खेलकर टीम को संकट से बाहर निकाला। उन्होंने 106 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद 110 रन बनाए खेली और अपना पहला वनडे शतक जमाया। असलंका के अलावा डीसिल्वा ने 61 गेंदों पर 60 और वानिंदु हसरंगा ने 20 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत 21 रन की नाबाद पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू मैथ्यू कुनमन, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने दो-दो विकेट चटकाए। 

गावस्कर की भविष्यवाणी, T20 WC में यह खिलाड़ी होगा भारत का ट्रम्प कार्ड

श्रीलंका से मिले 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने तीन के स्कोर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद वॉर्नर ने बाकी के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को मुकाबले में बनाए रखा। वॉर्नर हालांकि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 99 के स्कोर पर स्टंप आउट हो गए। उन्हें धनंजय डीसिल्वा ने विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों स्टंप आउट कराया। वॉर्नर ने 112 गेंदों पर 12 चौके लगाए। हालांकि वह शतक से मात्र 1 रन से चूक गए। वॉर्नर के अलावा पैट कमिंस ने 35, ट्रेविस हेड ने 27 और मिचेल मार्शन ने 26 रन बनाए। श्रीलंका के लिए चमिका करुणारत्ना, धनंजय डीसिल्वा और जेफ़्री वैंडरसे दो-दो जबकि महीश थीक्षना, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेल्लालगे और दसून शनका ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। 

इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, बेन स्टोक्स पांचवें टेस्ट से हो सकते बाहर

वॉर्नर वनडे में 99 के स्कोर पर स्टंप आउट होने के वाले VVS लक्ष्मण के बाद दूसरे बल्लेबाज बने

वॉर्नर वनडे में 99 के स्कोर पर स्टम्प आउट होने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड केवल पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के नाम था, जोकि 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 99 के स्कोर पर स्टंप आउट हुए थे। वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जोकि वनडे में 99 के स्कोर पर आउट हुए हैं। उनसे पहले, मैथ्यू हेडन (2001 में भारत के खिलाफ) और एडम गिलक्रिस्ट (2003 में श्रीलंका के खिलाफ) वनडे में 99 के फेरे में पड़कर आउट हो चुके हैं।

वॉर्नर साथ ही वनडे में 99 के स्कोर पर आउट होने वाले दुनिया के 32वें बल्लेबाज बन गए हैं। 35 साल के वॉर्नर अगर अपना शतक पूरा करते तो उनके करियर का यह 19वां वनडे शतक होता। वनडे में उनके बल्ले से पिछला शतक 16 इनिंग पहले जनवरी 2020 में निकला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें