फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSL vs AFG 1st T20I: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, हसरंगा-पथिराना चमके, आखिरी ओवर में जादरान चूके

SL vs AFG 1st T20I: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, हसरंगा-पथिराना चमके, आखिरी ओवर में जादरान चूके

Sri Lanka vs Afghanistan 1st T20I: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अफगानिस्तान को पहले टी20 मैच में चार से हार का सामना करना पड़ा।

SL vs AFG 1st T20I: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, हसरंगा-पथिराना चमके, आखिरी ओवर में जादरान चूके
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने दांबुला के मैदान पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की। कप्तान वनिंदु हसरंगा के अर्धशतक के दम पर श्रीलंका टीम ने 161 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 156 रन जुटाए। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान इब्राहिम जादरान ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 55 गेंदों में 8 चौकों की बदौलत नाबाद 67 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान को बिनुरा फर्नांडो द्वारा डाले गए आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन की दरकार थी लेकिन इब्राहिम चूक गए। उन्होंने ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया। उन्होंने पांचवीं गेंद पर डबल लिया और छठी गेंद पर चौका मारा मगर तब तक कहानी खत्म हो गई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने सधा हुआ आगाज किया। इब्राहिम और रहमानुल्लाह गुरबाज (13) ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े। कप्तान ने गुलबदीन नायब (16) के संग दूसरे विकेट के लिए 43 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद, अफगानिस्तान को अजमतुल्लाह उमरजई (2), मोहम्मद नबी (9) और नजीबुल्लाह जादरान (0) के रूप में बड़े झटके लगे। मेहमान टीम के पांच विकेट 85 रन पर गिर गए। ऐसे में इब्राहिम ने करीम जनत (20) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की और अफगानिस्तान की वापसी कराई। अफगानिस्तान को अंतिम दो ओवर में 14 रन चाहिए थे। मथीशा पथिराना ने 19वें ओवर में तीन रन देकर नूर अहमद (9) और नवीन-उल-हक (1) का शिकार किया जो अफगानिस्तान को काफी भारी पड़ा। पथिराना ने चार ओवर के स्पेल में 24 रन खर्च किए और 4 विकेट लिए। पथिराना प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। दासुन शनाका ने दो विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले, श्रीलंका की टीम टॉस गंवाने के बाद 19 ओवर में 160 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पथुम निसांका (10), कुसल मेंडिस (10) के अलावा चरित असलांका (3) का बल्ला नहीं चला। धनंजय डिसिल्वा ने 24 रन का योगदान दिया। श्रीलंका द्वारा 55 रन पर चार विकेट खोने के बाद समरविक्रमा ने हसरंगा के साथ पांचवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। समरविक्रमा ने 24 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 25 रन बनाए। हसरंगा ने 32 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली। एंजेलो मैथ्यूज (6) और दासुन शनाका (6) कुछ खास नहीं कर पाए। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी ने तीन जबकि नवीन उल हक और अजमतुल्लाह उमरजई ने दो-दो विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें