DA Image
31 मार्च, 2020|10:36|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: श्रीलंकाई क्रिकेटरों की अनोखी पहल, दान किए मेडिकल इक्विपमेंट्स

पूरी दुनिया में इस महामारी से अभी तक 21 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट्स खरीदकर अपने देशवासियों की मदद का जिम्मा उठाया है।

sri lanka  action images via reuters

कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) से पूरी दुनिया परेशान है और श्रीलंका भी इससे अछूता नहीं है। पूरी दुनिया में इस महामारी से अभी तक 21 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट्स खरीदकर अपने देशवासियों की मदद का जिम्मा उठाया है।

कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग में दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स स्टार सामने आ रहे हैं। बांग्लादेशी क्रिकेटर, पाकिस्तानी क्रिकेटर, स्टार टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर, स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु भी अपने-अपने देश की मदद के लिए डोनेशन कर रहे हैं।

कोरोना वायरस से जंग में 50 लाख रुपये दान करेंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर

श्रीलंका क्रिकेट की प्रेस रिलीज के मुताबिक, 'श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने वीडियो लैरिंगोस्कोप्स खरीदने के लिए डोनेशन किया है, जो कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज में काफी अहम मेडिकल इक्विपमेंट है। यह इक्विपमेंट बाहर से मंगाया गया है और जैसे ही श्रीलंका में आएगा श्रीलंकाई क्रिकेटर इसको सौंपेंगे।'

कीवी कप्तान केन विलियनसन ने दिया कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे हेल्थ वर्करों पर बड़ा बयान

इससे पहले श्रीलंका बोर्ड सरकार को कोरोनावायरस संक्रमण के खिलाफ जंग के लिए 25 लाख रुपये भी दे चुका है। श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने ट्विटर के जरिए श्रीलंका क्रिकेट को इस डोनेशन के लिए शुक्रिया अदा किया है।

श्रीलंका में अभी तक 100 से ऊपर कोरोनावायरस संक्रमण के केस आ चुके हैं, हालांकि अभी तक इस महामारी से श्रीलंका में किसी की जान नहीं गई है। कोरोनावायरस संक्रमण अभी तक दुनिया के 185 देशों में पहुंच चुका है, इसकी शुरुआत चीन से हुई थी। 21 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 4.6 लाख से ज्यादा लोग पूरी दुनिया में इस महामारी से संक्रमित हैं। भारत में 600 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SL cricketers donate for medical equipment to combat COVID 19