फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया में गेंदबाज का कहर, एक ओवर में चटकाए 6 विकेट; टीम को दिलाई करिश्माई जीत

ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाज का कहर, एक ओवर में चटकाए 6 विकेट; टीम को दिलाई करिश्माई जीत

ऑस्ट्रेलिया में एक गेंदबाज का कहर देखने को मिला, जिसने लगातार 6 गेंदों में 6 विकेट अपने नाम किए। एक ओवर में 6 विकेट चटकाकर और 5 रन डिफेंड कर टीम जीत भी दिलाने का काम किया। 

ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाज का कहर, एक ओवर में चटकाए 6 विकेट; टीम को दिलाई करिश्माई जीत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में, घरेलू क्रिकेट में और क्लब क्रिकेट में कई बार बल्लेबाजों ने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए हैं, लेकिन बहुत कम बार ऐसा हुआ है, जब किसी गेंदबाज ने एक ही ओवर में 6 गेंदों पर 6 विकेट निकाले हैं। हालांकि, अब ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला है, जब एक गेंदबाज ने पारी के आखिरी ओवर में 6 गेंदों में 6 विकेट निकालकर तहलका मचा दिया। यहां तक कि उन्होंने टीम को जीत भी दिलाने का काम किया। इस गेंदबाज का नाम है गैरेथ मोर्गन, जिसने क्लब क्रिकेट में एक ओवर में सभी गेंदों पर विकेट लेने का कमाल किया है। 

दरअसल, थर्ड डिवीजिन क्लब क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में गैरेथ मोर्गन नाम के गेंदबाज ने लगातार 6 गेंदों में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। क्लब क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार हुआ है और हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों बार ऑस्ट्रेलिया में ही ये देखने को मिला है। उनसे पहले एलेड कैरी ने जनवरी 2017 में ऑस्ट्रेलियाई क्लब क्रिकेट में एक ओवर में 6 विकेट चटकाए थे। ऐसे में गैरेथ दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने लगातार 6 विकेट निकाले हैं। इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने टीम के लिए 5 रन डिफेंड किए और टीम को जीत दिलाई। 

हाशिम अमला ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी दो टीमें खेल सकती हैं वर्ल्ड कप 2023 फाइनल

मुदगीराबा नेरंग एंड डिस्ट्रिक्ट्स सीसी थर्ड ग्रेड टीम के कप्तान गैरेथ मोर्गन ने गोल्ड कोस्ट में शनिवार को सर्फर्स पैराडाइज सीसी पर चार रन की करिश्माई जीत दर्ज की, क्योंकि अंतिम ओवर में उन्होंने छह विकेट लेकर क्रिकेट में चमत्कार कर दिया। सर्फर्स पैराडाइज को आखिरी ओवर में जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी और टीम के हाथ में छह विकेट थे। मोर्गन ने बाकी के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इनमें पांच खिलाड़ी गोल्डन डक का शिकार हुए। मोर्गन के ओवर में पहले चार बल्लेबाज कैच आउट हुए, जबकि बाकी के दो बल्लेबाज बोल्ड हो गए।