फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs IND: एशिया से बाहर 10 साल बाद 17 ओवर खेल सके भारतीय ओपनर्स

ENG vs IND: एशिया से बाहर 10 साल बाद 17 ओवर खेल सके भारतीय ओपनर्स

विदेशी दौरों पर खासकर इंग्लैंड में अपनी तकनीक को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे भारतीय बल्लेबाजों ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में कुछ तैयारी के साथ उतरे हैं। इसकी झलक तीसरे टेस्ट मैच में ओपनिंग करने आए...

ENG vs IND: एशिया से बाहर 10 साल बाद 17 ओवर खेल सके भारतीय ओपनर्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नॉटिंगम Sat, 18 Aug 2018 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेशी दौरों पर खासकर इंग्लैंड में अपनी तकनीक को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे भारतीय बल्लेबाजों ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में कुछ तैयारी के साथ उतरे हैं। इसकी झलक तीसरे टेस्ट मैच में ओपनिंग करने आए शिखर धवन (35) और केएल राहुल (23) की बैटिंग में देखने को मिली। हालांकि ये दोनों बल्लेबाज अच्छी शुरुआत मिलने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके और क्रिस वोक्स के शिकार बने। हालांकि इन दोनों सलामी जोड़ी के तौर पर भारत के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो पिछले 10 सालों में कोई अन्य सलामी जोड़ी नहीं कर सकी थी।  

साल 2007 के बाद पहली बार 17 ओवर खेले भारतीय ओपनर्स
ट्रेंट ब्रिज में शिखर और राहुल ने ओपनिंग करते हुए 60 रन की साझेदारी की। इसी स्कोर पर शिखर धवन क्रिस वोक्स की गेंद पर स्लिप में जोस बटलर द्वारा लपके गए। फिर भी राहुल और शिखर ने ओपनिंग करते हुए साल 2007 के बाद भारत के लिए एशिया के बाहर किसी टेस्ट मैच के शुरुआती दिन पहले सेशन में सबसे ज्यादा ओवर खेलने का रिकॉर्ड बना दिया। इन दोनों से पहले साल 2007 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दिनेश कार्तिक और वसीम जाफर ने ओपनिंग करते हुए केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन 56.1 ओवर्स तक बल्लेबाजी की थी। शिखर और राहुल ने ट्रेंट ब्रिज में 17 ओवर तक बल्लेबाजी की।

ENGvsIND: भारत के 291वें टेस्ट क्रिकेटर बने पंत, कप्तान विराट ने सौंपी कैप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें