फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत-पाकिस्तान मैचों में अंपायरिंग करने पर बोले साइमन टॉफेल- लोग आपके पास मशीन गन लेकर खड़े होते हैं

भारत-पाकिस्तान मैचों में अंपायरिंग करने पर बोले साइमन टॉफेल- लोग आपके पास मशीन गन लेकर खड़े होते हैं

टॉफेल ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों में अंपायरिंग करते समय किस तरह का माहौल होता है। टॉफेल 2004 से 2008 तक पांच बार आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीत चुके हैं।

भारत-पाकिस्तान मैचों में अंपायरिंग करने पर बोले साइमन टॉफेल- लोग आपके पास मशीन गन लेकर खड़े होते हैं
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Jun 2022 08:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सभी मैचों में दबाव दोनों टीमों पर होता है। न सिर्फ टीमों पर बल्कि उस मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद अंपायरों पर भी दबाव रहता है। पूर्व इंटरनेशनल अंपायर साइमन टॉफेल (Simon Taufel) ने खुद इसे स्वीकार किया है। टॉफेल ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों में अंपायरिंग करते समय किस तरह का माहौल होता है। टॉफेल 2004 से 2008 तक पांच बार आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि एशिया के इस दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के बीच होने वाले मैचों में इस तरह की सुरक्षा होती है, जैसे कि मानो किसी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था हो।

सौरव गांंगुली के इस ट्वीट से मचा बवाल, BCCI अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की खबर आग की तरह फैली

51 साल के टॉफेल कहा कि हाईवोल्टेज मैचों के दौरान पूरी सुरक्षा के बीच अपने काम पर ध्यान देना जरूरी होता है। उन्होंने कहा, 'भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होती है क्यों​कि कई एक्सपर्ट अपने अपने तरीके से इस मैच का विश्लेषण करते हैं। आपके आस मशीनगन वाले लोग, उसी तरह से आपकी सुरक्षा में लगे रहते है, जैसे किसी राष्ट्रपति के लिए सुरक्षा की जाती है। आपको मैदान पर बने रहना होता है क्योंकि मैंने इन मैचों में हमेशा अपने काम पर ध्यान दिया है।'

वसीम जाफर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! जल्द BCB से जुड़ सकते हैं पूर्व ओपनर

 

भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण, वे द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।