फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'पंजाब में पंजाबी मुंडा', पहली IPL डील पर फूले नहीं समाए सिकदंर राजा, कुछ यूं बयां किया हाल-ए-दिल

'पंजाब में पंजाबी मुंडा', पहली IPL डील पर फूले नहीं समाए सिकदंर राजा, कुछ यूं बयां किया हाल-ए-दिल

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) स्क्वॉड का हिस्सा बन गए हैं। उन्हें पंजाब टीम ने आईपीएल ऑक्शन 2023 में बेस प्राइस पर खरीदा। राजा ने पहली आईपीएल डील मिलने पर रिएक्ट किया है।

'पंजाब में पंजाबी मुंडा', पहली IPL डील पर फूले नहीं समाए सिकदंर राजा, कुछ यूं बयां किया हाल-ए-दिल
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Dec 2022 04:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल ऑक्शन 2023 में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी, जिन्हें पहली बार भारतीय लीग का हिस्सा बनने के अवसर मिला। ऐसे ही एक खिलाड़ी जिम्बाब्वे के 36 वर्षीय ऑलराउंडर सिकंदर रजा हैं, जिन्हें पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने खरीदा। पंजाब ने पाकिस्तानी मूल के रजा को 50 लाख रुपये के बेस पर अपने साथ जोड़ा। रजा पहली आईपीएल डील मिलने पर गदगद हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल का हिस्सा बनने की उनकी ख्वाहिश आखिरकार पूरी हो गई। रजा ने यह भी बताया कि नीलामी के दौरान वह काफी नर्वस थे।

रजा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में खुलासा किया कि जब उनपर बोली लगा रही थी तो उस दौरान उनका इंटरनेट बंद हो गया था और जब ठीक हुआ तो बधाई संदेश की वजह से दुविधा में पड़ गए। रजा ने काठमांडू से आईपीएल ऑक्शन को फॉलो किया। उन्होंने कहा, 'अल्हम्दुलिल्लाह यह (आईपीएल डील) हो गया। मैं एक ही समय में खुश, विनम्र और उत्साहित हूं। मैं किसी भी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ता तो अच्छा ही था लेकिन पंजाब में पंजाबी मुंडे का होना अलग बात है। मैं ट्रेनिंग में था। मैं शांत था। कभी-कभी मैं नर्वस हो रहा था।''

उन्होंने आगे कहा, '' मैं नीलामी से पहले सभी तरह के इमोशन से गुजरा। हम होटल लौटे। फिर एक एंट्री-करप्शन मीटिंग हुई। जब आईपीएल नीलामी में मुझपर बोली लगना शुरू हुई तो मैं एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहा था और फिर मेरे इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो गया। जब इंटरनेट कनेक्ट हुआ तो मुझे दोस्तों से बहुत सारे बधाई संदेश मिलने लगे। मैंने उनसे कहा कि क्या हुआ? क्या तुम लोग प्रेंक कर रहे हो?'' गौरतलब है कि रजा ने साल 2022 में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। उन्होंने भारत के खिलाफ भी शतक ठोका था। वह 17 टेस्ट, 123 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें