फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसिकंदर रजा आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बने हीरो, जिताई हारी हुई बाजी; ILT20 में पार हुई रोमांच की हदें

सिकंदर रजा आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बने हीरो, जिताई हारी हुई बाजी; ILT20 में पार हुई रोमांच की हदें

आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर सिकंदर रजा थे और टीम को 6 रनों की दरकार थी। अली नसीर ने स्लोअर गेंद डालकर रजा को चकमा देना चाहा, मगर जिम्बाब्वे के खिलाड़ी ने उस पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया।

सिकंदर रजा आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बने हीरो, जिताई हारी हुई बाजी; ILT20 में पार हुई रोमांच की हदें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

सिकंदर रजा शुक्रवार की रात ILT20 में उस समय हीरो बने जब उन्होंने अपनी टीम दुबई कैपिटल्स को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर महत्वपूर्ण जीत दिलाई। यह मैच दुबई कैपिटल्स के लिए जीतना काफी जरूरी था, अगर टीम यह मैच हार जीती तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाती। मगर सिकंदर की रजा कुछ और ही थी, 172 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए जब टीम को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत थी तो उन्होंने छक्के के साथ टीम को सांसे रोक देने वाले मैच में जीत दिलाई। सिकंदर रजा ने इस मैच में 60 रनों की नाबाद पारी के खेली और उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

कप्तानी को लेकर एमएस धोनी ने दिया ये गुरुमंत्र, आएगा रोहित शर्मा समेत सभी कप्तानों के काम

दुबई कैपिटल्स को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी। अली नसीर की पहली पांच गेंदों पर टीम ने 7 रन बटोर लिए थे जिसमें दो डॉट गेंदें भी थी। आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर सिकंदर रजा थे और टीम को पूरे 6 रनों की दरकार थी। अली नसीर ने स्लोअर गेंद डालकर रजा को चकमा देना चाहा, मगर जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने गेंद को पढ़ा और लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया।

U19 वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की रेस में 3 भारतीय, आईसीसी ने किया ऐलान

डेजर्ड वाइपर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज ऐलेक्स हेल्स के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 171 रन बोर्ड पर लगाए थे। हेल्स ने 37 गेंदों पर चार चौकों और 6 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा डेजर्ट वाइपर का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया।

श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान मैच में बने 720 रन, कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हुए चकनाचूर; लगी कीर्तिमानों की झड़ी

इस स्कोर का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पावरप्ले में टीम ने टॉप-3 बल्लेबाजों को खो दिया था। हालांकि इसके बाद कप्तान सैम बिलिंग्स (57) ने सिकंदर रजा (60*) के साथ मिलकर टीम को संभाला और जीत की राह दिखाई। 111 के स्कोर पर बिलिंग्स आउट हो गए थे, जब टीम को 35 गेंदों पर 61 रनों की दरकार थी।

SL vs AFG: हार कर भी इतिहास रच गया अफगानिस्तान, मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह उमरजई की परफॉर्मेंस बनीं यादगार

सिकंदर रजा अंत तक क्रीज पर बने रहे और 45 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। दुबई कैपिटल्स का आखिरी मुकाबला एमआई एमिरेट्स से हैं जो प्लेऑफ में पहुंच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें