फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसाइड पर हो जा, ये पुराना चावल है, तू जानता नहीं इसको... कुछ ऐसे धोनी ने विराट को पूर्व PAK गेंदबाज से भिड़ने से रोका था

साइड पर हो जा, ये पुराना चावल है, तू जानता नहीं इसको... कुछ ऐसे धोनी ने विराट को पूर्व PAK गेंदबाज से भिड़ने से रोका था

महेंद्र सिंह धोनी को ऐसे ही कैप्टन कूल नहीं कहा जाता है। उन्होंने मैदान पर कई बार ऐसा धैर्य दिखाया है, जो मिसाल बन गई। ऐसा ही कुछ 2015 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान देखने को मिला था।

साइड पर हो जा, ये पुराना चावल है, तू जानता नहीं इसको... कुछ ऐसे धोनी ने विराट को पूर्व PAK गेंदबाज से भिड़ने से रोका था
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Feb 2023 05:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तनाव कई बार देखने को मिला है। ऐसा ही कुछ 2015 वर्ल्ड कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान हुआ था। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सोहैल खान ने विराट कोहली से अपनी भिड़ंत पर बयान दिया, जो काफी चर्चा में है। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उस समय टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कैसे विराट को शांत कराया था। वैसे धोनी को कैप्टन कूल ऐसे ही नहीं कहा जाता है, वह कई बार मैदान पर खिलाड़ियों के बीच टकरार में बीच-बचाव कर चुके हैं। 2010 एशिया कप में जब गौतम गंभीर और कामरान अकमल भिड़े थे, तब भी धोनी ने ही बीच-बचाव किया था और 2015 वर्ल्ड कप में जब विराट और सोहैल भिड़े थे, तब भी धोनी को ही बीच में आना पड़ा था।

सोहैल ने इस मैच को याद करते हुए कहा, 'मैंने भारत के खिलाफ पांच विकेट लिए थे, जब बल्लेबाजी के लिए आया तो विराट कोहली मेरे पास आकर बोला, आपको आए हुए जुम्मा-जुम्मा चार दिन हुए हैं और आप मीडिया में इतनी बातें कर रहे हो। मैंने तब विराट को जवाब दिया था बेटा तू जब अंडर-19 खेल रहा था ना, तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था।' सोहैल ने कहा कि बात इतनी बढ़ गई थी कि दोनों टीमों के कप्तान धोनी और मिसबाह उल हक को बीच में आना पड़ा था।

उन्होंने कहा, 'अगर आपने देखा होगा, तो मिसबाह बीच में आए थे और वह मेरे ऊपर नाराज हो गए थे। उन्होंने मुझसे चुप होने के लिए कहा। फिर एमएस धोनी ने विराट कोहली से कहा था- साइड पर जा, ये पुराना चावल है, तू नहीं जानता इसको।' भारत ने वह मैच जीता था। वनडे वर्ल्ड कप में आजतक कभी भी भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं गंवाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें