फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, कर्नाटक के खिलाफ की चौके-छक्कों की बरसात 

शुभमन गिल ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, कर्नाटक के खिलाफ की चौके-छक्कों की बरसात 

शुभमन गिल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी T20 के क्वार्टर फाइनल मैच में तूफानी शतक ठोका। उन्होंने पंजाब के लिए खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

शुभमन गिल ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, कर्नाटक के खिलाफ की चौके-छक्कों की बरसात 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 01 Nov 2022 01:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर बोल रहा है। उन्होंने मंगलवार 1 नवंबर को दमदार शतक जड़ा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में शुभमन गिल के बल्ले से तूफानी शतक निकला। उन्होंने पंजाब के लिए खेलते हुए अहम समय पर शतक जड़ा और कर्नाटक के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। 

शुभमन गिल ने 49 गेंदों में शतक पूरा किया। टी20 क्रिकेट में ये गिल का पहला शतक है। उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ मैच में 55 गेंदों में 126 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 9 छक्के शामिल थे। उन्होंने उस समय धैर्य के साथ बल्लेबाजी की, जब टीम के 10 रन पर 2 विकेट गिर चुके थे। यहां से संभलना और तेज गति से रन बनाना आसान नहीं था। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल के शतक के दम पर पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 225 रन बनाए। उनके अलावा अनमोलप्रीत सिंह ने 43 गेंदों में 59 रन बनाए, जबकि सनवीर सिंह ने 27 रन की पारी खेली। कर्नाटक के पास अच्छे गेंदबाज थे, लेकिन उनकी जमकर धुनाई की। विध्वत कवेरप्पा को 3 विकेट मिले, लेकिन उन्होंने भी 44 रन खर्च किए। 

सलेक्शन के एक दिन बाद धमाका

बता दें कि सोमवार 31 अक्टूबर को भारतीय टीम में उनका सलेक्शन हुआ था, जब चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के दौरे के लिए टी20 और वनडे टीम का चयन किया था और बांग्लादेश के दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज के लिए सलेक्शन किया था। इन सभी टीमों में शुभमन गिल का नाम था और उन्होंने एक दिन बाद शतक ठोककर इसका जश्न मनाया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें