फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, T20I मैच में भारत के लिए बनाया रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, T20I मैच में भारत के लिए बनाया रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। T20I मैच में उन्होंने दमदार शतक ठोका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली। उनकी ये पहली फिफ्टी थी, जिसे शतक में बदला।

शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, T20I मैच में भारत के लिए बनाया रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 08:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है, जिन्होंने T20I मैचों में उनकी फॉर्म पर सवाल उठाया था, क्योंकि वे पहले 5 मैचों में एक अर्धशतक तक नहीं जड़ पाए थे। हालांकि, अब उन्होंने अपने पहले ही अर्धशतक को शतक में बदलने का काम किया है। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में दमदार शतक जड़ा। 

शुभमन गिल ने महज 54 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका ये पहला शतक है। शतक तक उनका स्ट्राइक रेट 187.04 का था। इसी सीरीज के पहले दो मैचों में शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला था। ऐसे में सभी ने यह मांग की थी कि उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका दिया जाए, लेकिन मैनेजमेंट ने उन्हें बैक किया। 

बने भारत के पांचवें खिलाड़ी

भारत की टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जड़ने वाले शुभमन गिल पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। शुभमन गिल से पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने इस उपलब्धि को हासिल किया हुआ है। शुभमन गिल इस लिस्ट में सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। वे इस समय 23 साल के हैं।  

भारत के लिए बनाया रिकॉर्ड

शुभमन गिल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। शुभमन गिल 63 गेंदों में 126 रन बनाकर नाबाद रहे। उनसे पहले भारत के लिए T20I क्रिकेट में विराट कोहली ने 122 और रोहित ने 118 रन की पारी खेली हुई है।

गिल ने न्यूजीलैंड पर बोला हमला

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जड़ा था, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 44 रन की पारी खेली थी। सीरीज के अंतिम मैच में उन्होंने शतक जड़ा था और वे तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज थे। यहां तक कि उन्होंने बाबर आजम की बराबरी भी की थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें