DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: शानदार पारी के बाद शुभमन गिल ने परिवार को लेकर कही ये बातें

shubman gill twitter

कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को आसानी से हरा कर आईपीएल (IPL 2019) में प्लेऑफ में अपनी संभावनाओं को बनाए रखा। इस जीत के नायक रहे युवा बल्लेबाज शुभमनन गिल। गिल ने 49 गेंदों पर 65 नाबाद की पारी खेली। किंग्स इलेवन द्वारा दिए 184 के लक्ष्य को केकेआर ने दो ओर शेष रहते हासिल कर लिया। 

शुभमन गिल को बेशक यह लगता हो कि वह निचले क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सबका दिल जीता है। वह क्रिस लिन से किसी भी सूरत में कम नहीं दिखाई दिए। इससे पहले शुभमन ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों- लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह का सामना करते हुए 76 रन की पारी खेली थी। शुक्रवार को गिल ने क्रिस लिन के साथ 62 रन की भागीदारी निभाई। 

VIDEO: शुभमन गिल के पापा को शाहरुख खान ने दिया ये खास तोहफा

इसके बाद दूसरी विकेट के लिए 50 और तीसरी विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। कोलकाता नाइट राइडर्स ने यह मैच आसानी से जीत लिया। यह केकेआर की छठी जीत थी। 

गिल की पारी इसलिए भी खास थी, क्योंकि आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर शुक्रवार को उनके पिता और परिवार के अन्य सदस्य बैठे थे। जब गिल का अर्धशतक पूरा हुआ तो उनके पिता ने भांगड़ा करना शुरू कर दिया। 

PIC: यूपी की इन दो बहनों ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा, मेरा पूरा परिवार सामने बैठा था, यहां तक कि मेरे गांव के कुछ लोग भी आए हुए थे। उन सबके सामने बड़ी पारी खेलना एक शानदार अनुभव था। अब हमें एक मैच और खेलना है। यदि हम वह जीत जाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। हम प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे।'

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दमदार पारी खेलकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि घरेलू मैदान पर पहला 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने के बाद उन्हें बहुत अच्छा महसूस हुआ। मैच के बाद गिल ने कहा, “बहुत अच्छा महसूस हो रहा है, घरेलू मैदान पर मेरा पहला 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड।”

उन्होंने कहा, “साझेदारी करना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं 80-100 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था, लेकिन जरूरी रन-रेट फिर भी 9-10 के आसपास का चाहिए था और उसी समय मैंने फैसला किया कि मुझे क्रीज पर टिकना है।”

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के 13 मैचों में 12 अंक हैं। यदि वह मुंबई इंडियंस को हरा देती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shubman Gill says My whole family was there can not get better than this after KKR win against Kings XI Punjab watch video