फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशुभमन गिल ने इन्हें समर्पित किया अपना पहला वनडे शतक, कहा- वही मेरे मुख्य कोच हैं

शुभमन गिल ने इन्हें समर्पित किया अपना पहला वनडे शतक, कहा- वही मेरे मुख्य कोच हैं

गिल अपने नौवें मैच में ही लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया था। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 भी पूरे किए। 

शुभमन गिल ने इन्हें समर्पित किया अपना पहला वनडे शतक, कहा- वही मेरे मुख्य कोच हैं
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,हरारेMon, 22 Aug 2022 10:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IND vs ZIM 3rd ODI: भारत ने सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे और रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे की टीम को 13 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए शुभमन गिल (130) के पहले शतक की बदौलत 8 विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया और फिर सिकंदर रजा (115) के शतक के बावजूद जिम्बाब्वे को तीन गेंद बाकी रहते 276 रन पर समेट दिया। गिल ने अपने वनडे का पहला शतक जमाया। उन्हाेंने 97 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्का लगाया। गिल ने तीन मैचों में 122.50 की औसत से 245 रन बनाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के साथ-साथ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने अपना ये स्पेशल शतक अपने पिता को समर्पित किया है। 

सिकंदर रजा पर भारी पड़े शुभमन गिल, टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे का किया सूपड़ा साफ1222

गिल ने मैच के बाद कहा, 'निश्चित रूप से विशेष (अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाना) है। यह बहुत अच्छा है। जब आप इस तरह की टीम में होते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। मेरे पिता ही मेरे लिए मुख्य कोच रहे हैं। दूसरे वनडे में आउट होने के बाद मुझे उनसे सीखने को मिला, इसलिए मैं यह (अपना पहला वनडे  शतक)  उन्हें समर्पित करता हूं।' 

वह अपने नौवें मैच में ही लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया था। गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 भी पूरे कर लिए हैं। पिछली छह वनडे पारियों में वह अब तक 64, 43, 98*, 82*, 33 और 130 रन बना चुके हैं। 

IND vs ZIM: शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक के साथ तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड

गिल ने अपनी पारी को लेकर आगे कहा, 'मैं सिर्फ अपने डॉट बॉल को कम करने की कोशिश कर रहा था। मैंने जितना हो सके अंतराल को हिट करने की कोशिश की। जब मैं क्रीज के अंदर गया तो कुछ गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। इससे पार पाना महत्वपूर्ण था। एक बार जब हम टिक गए, तो हमें पता था कि हम बड़े शाॅट खेल सकते हैं। बल्ला काफी अच्छा था। इसलिए मैंने इसे 50 के बाद बदल दिया, मैं इसे सहेजना चाहता था।'' 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।