फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल का खुलासा- मैंने उसको बोला था कि अगर तुमने मुझे गेंदबाजी की तो मैं छक्का मारूंगा

शुभमन गिल का खुलासा- मैंने उसको बोला था कि अगर तुमने मुझे गेंदबाजी की तो मैं छक्का मारूंगा

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने वाले शुभमन गिल ने खुलासा किया है कि मैंने उसको बोला था कि अगर तुम बॉल डालोगे तो मैं छक्का जड़ दूंगा। ये बात अभिषेक शर्मा और शुभमन गिल के बीच हुई थी। 

शुभमन गिल का खुलासा- मैंने उसको बोला था कि अगर तुमने मुझे गेंदबाजी की तो मैं छक्का मारूंगा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 May 2023 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

शुभमन गिल के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहा। गिल ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ा। वे गुजरात टाइटन्स के लिए शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। शुभमन गिल ने एक ऐसी पिच पर रन बनाए, जहां दूसरे बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे। यही नतीजा था कि उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ एक छक्का जड़ा और वह भी उस गेंदबाज के खिलाफ, जिसे वह पहले ही बोल चुके थे कि अगर तुमने गेंदबाजी की तो मैं छक्का लगाऊंगा। 

दरअसल, शुभमन गिल ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया कि उनके और अभिषेक शर्मा के बीच बात हुई थी कि अगर तुमने गेंदबाजी की तो मैं छक्का लगाऊंगा। दोनों खिलाड़ी पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट में ओपन करते हैं और दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। यही कारण है कि गिल ने अभिषेक को बोला होगा। गिल की पारी में सिर्फ एक छक्का था और वह भी अपने साथी की गेंद पर आया। 

गिल ने बताया, "मैंने SRH के खिलाफ अपना IPL डेब्यू किया था और अब उनके खिलाफ अपना पहला शतक जमाया, इसलिए जीवन एक पूर्ण चक्र बन गया है। उम्मीद है कि और भी शतक आएंगे। यह सब गेंदबाजों और स्थिति के बारे में है और मैं अपनी आखिरी पारी पर ज्यादा ध्यान नहीं देता। सामने की स्थिति पर ध्यान देना जरूरी है। अभिषेक शर्मा का छक्का मेरे लिए सबसे सुखद रहा। मैंने उससे कहा था कि अगर तुम मुझे गेंदबाजी करोगे तो मैं तुम्हें छक्का मारूंगा।"  

SRH के कप्तान एडेन मार्करम ने बताया कारण, क्यों IPL 2023 से बाहर हुई हैदराबाद की टीम

इस मैच में शुभमन गिल ने 58 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 101 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174.14 का था। टीम के लिए दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर साई सुदर्शन थे, जिन्होंने 36 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई और गुजरात टाइटन्स का बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। यहां तक कि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भी 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके, जिसमें एक बल्लेबाज 64 रन बनाने में सफल हुआ। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें