फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल ने किया खुलासा, बताया मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हॉल लेने के बाद किसे किया था ये इशारा- Video

शुभमन गिल ने किया खुलासा, बताया मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हॉल लेने के बाद किसे किया था ये इशारा- Video

शुभमन गिल ने मैच के बात बताया मोहम्मद शमी ने ये जेस्चर भारतीय बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए किया था, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मोहम्मद शमी ने ऐसा क्यों किया।

शुभमन गिल ने किया खुलासा, बताया मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हॉल लेने के बाद किसे किया था ये इशारा- Video
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Nov 2023 07:43 AM
ऐप पर पढ़ें

Mohammed Shami was gesturing after 5 wicket haul: वर्ल्ड कप 2023 में अपनी कातिलाना बॉलिंग के दम पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कहर मचा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने एक और पंजा खोल कई रिकॉर्ड्स बनाए, वहीं इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भी वह 6ठें पायदान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट हॉल लेने के बाद शमी ने एक ऐसा जेस्चर किया जिसे देखने के बाद फैंस थोड़े हैरान थे। दरअसल, शमी ने 5 विकेट लेने के बाद गेंद को अपने सिर पर लगाते हुए ड्रेसिंग रूम में इशारा किया था, फैंस शमी के इस रिएक्शन को देखने के बाद इस सोच में पड़ गए थे कि उन्होंने ये जेस्चर किसके लिए और क्यों किया था। हालांकि इसका खुलासा अब भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कर दिया है।

World Cup 2023 Semi Final Scenario: भारत के बाद किन 3 टीमों को मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट? पाकिस्तान भी लिस्ट में

शुभमन गिल ने मैच के बात बताया मोहम्मद शमी ने ये जेस्चर भारतीय बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए किया था, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मोहम्मद शमी ने ऐसा क्यों किया। देखें वीडियो-

शोएब अख्तर भी हुए शमी की कातिलाना गेंदबाजी के कायल, कहा– ‘इंडिया को नहीं रोका जा सकता’, Video मचा रहा तहलका

 

श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 5 ओवर में 18 रन खर्च कर 5 विकेट चटकाए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने 302 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। शमी को उनकी इस परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

World Cup 2023: गोल्डन बैट की रेस में विराट कोहली की लंबी छलांग, पहुंचे टॉप-2 में; बुमराह-शमी को भी जबरदस्त फायदा

मोहम्मद शमी ने इस 5 विकेट हॉल के साथ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। शमी वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वह अब तक 45 शिकार कर चुके हैं। उन्होंने एक झटके में पूर्व दिग्गज बॉलर जहीर खान (44) और जवागल श्रीनाथ (44) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

शमी साथ ही भारत के लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने चार बार यह कमाल किया। वहीं, जवागल और पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने तीन-तीन मर्तबा ऐसा किया।

World Cup 2023 : लगातार 7 मैच जीतकर भारत ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, श्रीलंका के खिलाफ हासिल की वनडे क्रिकेट की चौथी सबसे बड़ी जीत

शमी वर्ल्ड कप में तीन फाइफर लेने वाले इकलौत भारतीय हैं। कपिल देव, रॉबिन सिंह, वेंकटेश प्रसाद, आशीष नेहरा और युवराज सिंह ने एक-एक बार पांच विकेट हॉल लिया। शमी विश्व कप में सबसे ज्यादा बार फाइफर लेने के मामले में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होंने और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क तीन-तीन मर्तबा यह कारनामा अंजाम दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें