फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या सचिन, विराट और रोहित के बाद अगले सुपरस्टार हैं शुभमन गिल; जानिए क्या है उनका जवाब

क्या सचिन, विराट और रोहित के बाद अगले सुपरस्टार हैं शुभमन गिल; जानिए क्या है उनका जवाब

क्या सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया के अगले सुपरस्टार शुभमन गिल हैं? इसका जवाब इस ओपनर ने दिया है और कहा है कि अगर वर्ल्ड कप नहीं जीतते तो मैं उतना प्रेरित नहीं होता। 

क्या सचिन, विराट और रोहित के बाद अगले सुपरस्टार हैं शुभमन गिल; जानिए क्या है उनका जवाब
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के उभरते बल्लेबाज और आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से सनसनी मचा रहे शुभमन गिल ने कहा है कि अगर इंडिया वर्ल्ड कप 2011 नहीं जीतती तो शायद वह क्रिकेट ही नहीं खेल रहे होते। गिल ने उस सवाल का जवाब भी दिया, जिसमें उनसे पूछा गया कि क्या वे सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद आने वाले भविष्य के बड़े खिलाड़ी हैं? इस पर उन्होंने बेबाकी से अपनी राय रखी। 

शुभमन गिल ने एनएआई से बात करते हुए कहा, "इन सभी लोगों - सचिन सर, विराट (कोहली) भाई, रोहित शर्मा - ने जिस पीढ़ी को प्रेरित किया है वह अलग है। हमने 83 विश्व कप नहीं जीता होता तो क्या कोई सचिन तेंदुलकर होते? नहीं। अगर हमने 2011 का विश्व कप नहीं जीता होता, तो क्या मैं उतना ही प्रेरित होता? शायद हां, शायद नहीं। इस प्रकार की विरासत अमर हैं, आप वास्तव में उन्हें परिभाषित नहीं कर सकते।"

बता दें कि शुभमन गिल ने बहुत कम समय अपनी छाप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छोड़ी है। 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने के बाद गिल को आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में मौका मिला। घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली। थोड़ा बहुत संघर्ष भी उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया, लेकिन जब उनके पैर जम गए तो उन्होंने विपक्षी टीमों को आड़े हाथों लेने का काम कर दिखाया। 

गिल इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जड़ने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने का कमाल भी किया हुआ है। वे अब आईपीएल में तीन या इससे ज्यादा शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। वे आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं, जो 800 से ज्यादा रन बना चुके हैं।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें