फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: डेब्यू से पहले रंग में दिखे शुभमन गिल, जड़े शानदार शॉट्स

VIDEO: डेब्यू से पहले रंग में दिखे शुभमन गिल, जड़े शानदार शॉट्स

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 के स्टार शुभमन गिल (Shubman Gill) को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। शुभमन ने इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी।...

VIDEO: डेब्यू से पहले रंग में दिखे शुभमन गिल, जड़े शानदार शॉट्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Jan 2019 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 के स्टार शुभमन गिल (Shubman Gill) को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। शुभमन ने इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी। रणजी ट्रॉफी में भी 10 पारियों में उन्होंने 98.75 की औसत से 790 रन बनाए थे। डेब्यू से पहले शुभमन ने न्यूजीलैंड में (India vs New Zealand) नेट प्रैक्टिस में कुछ शानदार स्ट्रोक लगाए। 

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शुभमन गिल की नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शुभमन न्यूजीलैंड की बाउंसी पिचों पर एकदम सहज नजर आ रहे हैं। हालांकि, उन्हें डेब्यू के लिए संभवतः इंतजार करना होगा लेकिन उम्मीद है कि टीम प्रबंधन उन्हें एक मौका जरूर देगा ताकि वर्ल्ड कप 2019 के लिए उन्हें परखा जा सके। 

India vs New Zealand: सीरीज से पहले जानिए, ये 7 दिलचस्प आंकड़ें 

इस युवा खिलाड़ी के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि यह अपने स्ट्रोक्स खुल कर खेलते हैं। शुभमन ने बताया, ''यह बड़ी कामयाबी है कि मुझे न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना गया। मैं न्यूजीलैंड में अंडर-19 में अच्छा खेला था। अब मुझे मौका मिलेगा तो मैं बेहतर परफॉर्म करने की कोशिश करूंगा।''

उन्होंने कहा, ''न्यूजीलैंड में मैंने पहले भी अच्छा परफॉर्म किया। मैं इतना ही कह सकता हूं कि वहां मुझे तकनीक में कोई बदलाव नहीं करना होगा। यदि मुझे अवसर मिलता है तो मैं दबाव झेलने के लिए तैयार हूं। मैं यह भी जानता हूं कि भारत में खेलने के मुकाबले न्यूजीलैंड में खेलना कठिन होता है।''

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय सीरीज जीत कर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड में वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। संयोग से भारत महिला टीम भी न्यूजीलैंड में 3 वनडे और 3 टी-20 सीरीज खेलने वाली है। पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली अपने अभियान की शुरुआत 23 जनवरी को करने जा रहे हैं जबकि महिला क्रिकेट टीम मिताली राज के नेतृत्व में पहला वनडे गुरुवार (24 जनवरी) को मैक्लीन पार्क में खेलेगी। 

India vs New Zealand: ये 7 रिकॉर्डस होंगे खिलाड़ियों के निशाने पर

न्यूजीलैंड की पुरुष टीम का नेतृत्व केन विलियम्सन और महिला टीम का एमी सैट्टरवेट करेंगी। मंगलवर को चारों कप्तान टूर्नामेंट की ट्रॉफी के साथ मौजूद थे। 


आईसीसी ने भी 2018 के लिए पुरुषों की टेस्ट और वनडे टीम के बेस्ट प्लेयर की घोषणा की। भारत का दबदबा यहां भी बना रहा। विराट कोहली टेस्ट और वन डे दनों में सबसे आगे रहे। कोहली के लिए भी यह अविश्वनीय पल थे। साल 2018 में उन्होंने 14 मैचों में 133.55 की औसत से 1202 रन बनाए। इनमें छह शतक भी शामिल हैं। हालांकि, न्यूजीलैंड में टीम इंडिया की सफलता बहुत कम रही है। 

INDvsNZ: छोटे मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा, कब-कहां-कैसे देखें नेपियर वनडे

पिछले दौरे पर टीम इंडिया 4-0 से हारी थी। पहला मैच नेपियर में खेलने के बाद भारत को दो मैच माउंट माउनगुई में खेलने हैं। इसके बाद चौथा और पांचवां मैच क्रमशः हेमिल्टन और वेलिंगटन में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें