Shubman Gill is disappointed as not picked for West Indies tour - टीम इंडिया में चयन न होने से निराश हैं शुभमन गिल, जानिए इस युवा बल्लेबाज ने क्या कहा? DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया में चयन न होने से निराश हैं शुभमन गिल, जानिए इस युवा बल्लेबाज ने क्या कहा?

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं होने से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल निराश हैं। गौरतलब है कि शुभमन फिलहाल इंडिया ए के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर ही हैं।

shubman gill jpg

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं होने से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल निराश हैं। गौरतलब है कि शुभमन फिलहाल इंडिया ए के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर ही हैं। उन्होंने वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ 5 मैचों की अ​नधिकृत वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 अर्धशतक ठोके थे। जिसके बाद उम्मीद थी कि उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया में चुना जाएगा। लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें खुद को अभी और साबित करने के लिए छोड़ दिया। एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में शुभमन गिल ने माना कि वेस्ट इंडीज दौरे के लिए वह भारतीय टीम में अपना नाम न देखकर निराश हैं।  

Read Also: बाउंड्री नियम पर कुंबले की अगुवाई वाली आईसीसी समिति करेगी चर्चा

शुभमन गिल ने वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ सीरीज में बनाए थे सर्वाधिक रन
इंडिया ए और वेस्ट इंडीज ए के बीच संपन्न हुई 5 मैचों की अनधिकृत वनडे सीरीज में भारत ने 4-1 से जीत दर्ज की। इस सीरीज में शुभमन गिल ने 4 मैच खेलकर 54.50 की औसत से सबसे ज्यादा 218 रन अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 98.19 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। शुभमन ने 4 मैचों में 3 अर्धशतक बनाए। उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया। इससे पहले इसी साल शुभमन गिल को भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह मिली थी। तब उन्हें 2 वनडे मैच खेलने का मौका भी मिला था। हालांकि तब गिल 2 मैच की 2 पारियों में सिर्फ 16 रन ही बना सके थे। 

Read Also: हार्दिक पंड्या से पैसे मांगने के आरोप पर भड़कीं उर्वशी, कही ये बात

शुभमन गिल को वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में थी चयन की उम्मीद
एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में पंजाब के इस युवा बल्लेबाज ने कहा, 'वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के ऐलान का मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था।  मुझे उम्मीद थी कि मैं कम से कम किसी एक फॉर्मेट के लिए तो टीम में जरूर चुना जाऊंगा। लेकिन चयन न होने पर मैं निराश हूं। हालांकि मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। मैं रन बनाना जारी रखूंगा और अपनी क्षमताओं का बेहतर इस्तेमाल करके चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की पूरी कोशिश करूंगा।' हालांकि इस दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर 3 और नंबर 4 पर रहे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को चयनकर्ताओं ने जरूर मौका दिया है। 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shubman Gill is disappointed as not picked for West Indies tour