फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल को मिल गया था अल्टीमेटम, एक और खराब पारी खेलते तो हो जाते बाहर

शुभमन गिल को मिल गया था अल्टीमेटम, एक और खराब पारी खेलते तो हो जाते बाहर

भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से बल्लेबाज शुभमन गिल को अल्टीमेटम हैदराबाद टेस्ट मैच के बाद मिल गया था। अगर वे विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में बड़ी पारी नहीं खेलते तो टीम से ड्रॉप होने वाले थे। 

शुभमन गिल को मिल गया था अल्टीमेटम, एक और खराब पारी खेलते तो हो जाते बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Feb 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने ना सिर्फ भारतीय टीम को मैच में आगे किया, बल्कि खुद के करियर को भी बचा लिया। शुभमन गिल को हैदराबाद टेस्ट मैच के बाद एक तरह से अल्टीमेटम मिल गया था कि वे अगर एक और मैच में फ्लॉप होते हैं तो फिर टीम से ड्रॉप हो सकते हैं। वाइजैग में खेले जा रहे पहले मैच में वे पहली पारी में जल्दी आउट हो गए तो उन पर और भी ज्यादा दबाव आ गया, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़कर आलोचकों की बोलती बंद कर दी और नंबर तीन के लिए दावेदारी फिर से पेश कर दी। 

अपनी खामियों पर काम करने के लिए शुभमन गिल के घरेलू क्रिकेट में जाने की अटकलों के बीच युवा खिलाड़ी के पास वैकल्पिक योजनाएं थीं। उन्होंने वापसी करने की अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए मोहाली में गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में भाग लेने के अपने फैसले को परिवार के एक सदस्य के साथ शेयर किया था। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, उन्होंने अपने परिवार के एक सदस्य से कहा, ''मैं जाऊंगा और गुजरात के खिलाफ मोहाली में रणजी ट्रॉफी मैच खेलूंगा।'' गिल का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में खराब रहा था। पिछली 9 पारियों में उनके बल्ले से 153 रन ही निकले थे। 

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत, 7 मैचों में बना पाएं हैं सिर्फ इतने रन

गिल की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी कहा था कि अगर गिल विशाखापट्टनम में नहीं चले को चेतेश्वर पुजारा को वर्तमान रणजी ट्रॉफी की फॉर्म के आधार पर टेस्ट टीम में फिर से मौका मिल सकता है। हालांकि, गिल ने इस शतक की वजह से चेतेश्वर पुजारा की एंट्री पर फिर से ताला लगा दिया है। तीन मैचों के लिए अभी टेस्ट सीरीज का ऐलान होना बाकी है और एक बार फिर से शुभमन गिल को नंबर तीन के लिए चुना जाएगा। वे दो शतक इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में जड़ चुके थे, लेकिन वह ओपनर के तौर पर आए थे और अब वे नंबर तीन पर WTC Final के बाद खेल रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें