फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल पर बरसे सुनील गावस्कर, इस गलती पर जमकर लगाई लताड़

शुभमन गिल पर बरसे सुनील गावस्कर, इस गलती पर जमकर लगाई लताड़

गावस्कर ने कहा, "वह किस तरह का शॉट खेलना चाह रहा था? यह तब समझ आता है जब वह हवा में शॉट खेलने को देख रहे हो, मगर यह सिर्फ एक बुरी ऑन-ड्राइव थी। उसने पूरी मेहनत की और फिर उसने इस तरह का शॉट खेला।" 

शुभमन गिल पर बरसे सुनील गावस्कर, इस गलती पर जमकर लगाई लताड़
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 09:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा एक्सपर्ट व कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल को अपना विकेट थ्रो करने के चलते बुरी तरह लताड़ लगाई है। हैदराबाद में जारी इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट मैच के पहले दिन गिल ने विकेट पर जमे रहने के लिए खूब महनत की। एक तरफ यशस्वी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं गिल विकेट बचाने के प्रयास में डिफेंसिव शॉट्स खेल रहे थे। उनकी नजरें दूसरे दिन बड़ा स्कोर करने पर थी। वह पहले दिन तो अपना विकेट बचाने में सफल रहे, मगर दूसरे दिन अपना विकेट थ्रो कर उन्होंने पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया। सुनील गावस्कर कमेंट्री बॉक्स में बैठे-बैठे ही गिल पर बरस गए।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर यहां देखें

गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, "वह किस तरह का शॉट खेलना चाह रहा था? यह तब समझ आता है जब वह हवा में शॉट खेलने को देख रहे हो, मगर यह सिर्फ एक बुरी ऑन-ड्राइव थी। उसने पूरी मेहनत की और फिर उसने इस तरह का शॉट खेला।" 

शुभमन गिल का विकेट इंग्लैंड को 35वें ओवर की 5वीं गेंद पर मिला। टॉम हार्टली की गेंद पर ऑन ड्राइव लगाने के प्रयास में गिल बेन डकेट को अपना कैच थमा बैठे। गिल की पारी का अंत 23 के निजी स्कोर पर हुआ, उन्होंने इस दौरान 66 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 2 ही चौके लगाए।

संजय मांजरेकर ने कर दी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बोले- रविंद्र जडेजा की पारी ने...

गिल के अपने छोटे से टेस्ट करियर में कई बार ऐसे विकेट थ्रो किए हैं जिसकी वजह से उन्हें अब आलोचना का शिकर करना पड़ा है। वह अभी तक रेड बॉल क्रिकेट में चार बार 50 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं, जिसमें गाबा की वह 91 रनों की पारी भी शामिल है, मगर वह एक भी बार थ्री डिजिट मार्क तक नहीं पहुंच पाए हैं।

वहीं अभी तक खेली 38 पारियों में गिल ने 10 बार 25 रन का आंकड़ा पार किया, मगर वह अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाए। उनके पास टैलेंट बहुत है, मगर रेड बॉल क्रिकेट में ऐसे विकेट थ्रो करना उनके भविष्य के लिए चिंता का विषय है।

तन्मय अग्रवाल की नजरें अब ब्रायन लारा के 501* रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने पर? क्या रणजी ट्रॉफी में आज रचा जाएगा इतिहास

बात मुकाबले की करें तो, हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया इस समय काफी आगे है। इंग्लैंड को 246 रनों पर ढेर करने के बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। भारत फिलहाल मेहमानों से 175 रन आगे हैं। क्रीज पर रविंद्र जडेजा (81) के साथ अक्षर पटेल (35) मौजूद हैं, दोनों बल्लेबाजों की नजरें तीसरे दिन भारत के स्कोर को 500 के पार ले जाने पर होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें