फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस का कप्तान बनने पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक...

शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस का कप्तान बनने पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक...

Shubman Gill named Gujarat Titans captain: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान बन गए हैं। गिल को यह जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद सौंपी गई है।

शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस का कप्तान बनने पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस (जीटी) की अगुवाई युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल करेंगे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस (एमआई) में वापस लौटने के बाद गिल को जीटी का कप्तान नियुक्त किया गया। हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात ने आईपीएल 2022 में खिताब जीता था, जो फ्रेंचाइजी का डेब्यू सीजन था। वहीं, जीटी ने 2023 में फाइनल में एंट्री की और उपविजेता रही। गिल ने गुजरात टीम की कप्तानी मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भरोसा जताने के लिए फ्रेंचाजी को धन्यवाद दिया।

गिल ने बयान में कहा, ''मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझपर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी का शुक्रिया अदा करता हूं। हमारे दो सीजन असाधारण रहे हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।'' बता दें कि गिल ने जीटी के लिए पिछले दो सीजन में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने साल 2022 में 483 जबकि 2023 में 890 रन बनाए। उन्होंने पिछले साल 'ऑरेंज कैप' हासिल की थी।

जीटी के टीम निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा कि गिल ने पिछले दो सालों में खेल के उच्चतम स्तर पर जबर्दस्त ग्रोथ दिखाई है। हमने उन्हें न सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में बल्कि क्रिकेट में एक लीडर के रूप में भी परिपक्व होते देखा है। मैदान पर उनके योगदान ने गुजरात टाइटंस को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की है। उनकी परिपक्वता और कौशल उनके ऑन फील्ड प्रदर्शन में स्पष्ट नजर आता है। हम शुभमन जैसे युवा लीडर के साथ यह सफर शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

सोलंकी ने इसके अलावा हार्दिक की कप्तानी की सराहान की। उन्होंने कहा कि जीटी के पहले कप्तान के रूप में हार्दिक ने फ्रेंचाइजी को दो सत्र में शानदार प्रदर्शन करने में मदद की जिसमें टीम ने एक बार आईपीएल खिताब जीता और एक बार उपविजेता रही। उन्होंने अब अपनी शुरुआती टीम एमआई में लौटने की इच्छा जताई है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। गौरतलब है कि हार्दिक के मुंबई में जाने के बाद गुजरात को 15 करोड़ रुपये के अलावा ट्रांसफर फीस के तौर पर मोटी रकम मिलेगी। इस फीस का एक हिस्सा हार्दिक के पास भी जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें