फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल 5वीं बार बने जेम्स एंडरसन का शिकार, WTC फाइनल के बाद नहीं गल रही टेस्ट में दाल

शुभमन गिल 5वीं बार बने जेम्स एंडरसन का शिकार, WTC फाइनल के बाद नहीं गल रही टेस्ट में दाल

इंग्लैंड के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने 7 पारियों में गिल के खिलाफ 39 गेंदें डाली है जिसमें 72 रन खर्च कर उन्होंने 5 बार उनका शिकार किया है। गिल का औसत एंडरसन के खिलाफ 7.80 का ही रहा है।

शुभमन गिल 5वीं बार बने जेम्स एंडरसन का शिकार, WTC फाइनल के बाद नहीं गल रही टेस्ट में दाल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Feb 2024 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से शांत रहा है। जब से उन्होंने  ओपनिंग स्लॉट छोड़ नंबर-3 पर बल्लेबाजी करना शुरू किया है तब से तो उनके रनों पर और लगाम लग गई है। उनकी खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए गिल के बल्ले से अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में जारी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में गिल काफी पॉजिटिव दिखे, मगर 34 के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने उनका शिकार किया। एंडरसन ने यह 7 पारियों में 5वीं बार गिल का शिकार किया है।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से शुभमन गिल के टेस्ट क्रिकेट के आंकड़ों की बात करें तो, 12 पारियों में उनके बल्ले से 18.81 की औसत के साथ मात्र 207 रन ही निकले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। गिल का हाईएस्ट स्कोर इस दौरान 36 का रहा है।

टेस्ट में फिर फुस्स हुए रोहित शर्मा तो जमकर किया गया ट्रोल, लोग बोले- हिटमैन ने इस वजह से रन बनाना छोड़ दिया

इन आंकड़ों को देखने के बाद गिल की प्लेइंग XI में जगह पर खतरा मंडराने लगा है। गिल को चेतेश्वर पुजारा के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है, चयनकर्ता पुजारा से आगे बढ़ गए हैं ऐसे में गिल का यह प्रदर्शन उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

मोहम्मद सिराज को अचानक भारतीय स्क्वॉड से क्यों किया गया रिलीज? बीसीसीआई ने बताया कारण

बात जेम्स एंडरसन के खिलाफ शुभमन गिल के प्रदर्शन की करें तो यहां भी यह युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज साधारण नजर आया है। इंग्लैंड के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने 7 पारियों में गिल के खिलाफ 39 गेंदें डाली है जिसमें 72 रन खर्च कर उन्होंने 5 बार उनका शिकार किया है। गिल का औसत एंडरसन के खिलाफ 7.80 का ही रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें