फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन गिल ने T20I क्रिकेट में किया करिश्मा, रोहित और कोहली वाले स्पेशल क्लब में हुए शामिल

शुभमन गिल ने T20I क्रिकेट में किया करिश्मा, रोहित और कोहली वाले स्पेशल क्लब में हुए शामिल

शुभमन गिल ने T20I क्रिकेट मैच में करिश्मा कर दिखाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने शतक जड़ा और वे रोहित शर्मा और विराट कोहली वाले स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं। वे भारत के पांचवें खिलाड़ी हैं।

शुभमन गिल ने T20I क्रिकेट में किया करिश्मा, रोहित और कोहली वाले स्पेशल क्लब में हुए शामिल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 09:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़कर करिश्मा कर दिया है। शुभमन गिल ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी20आई सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली वाले स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली। वे तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। 

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के निर्णायक मैच में 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 126 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 200 का था। वे सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के बाद पांचवें ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है। उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ा हुआ है। 

खेली सबसे बड़ी पारी

इतना ही नहीं, शुभमन गिल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी निजी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मैच में 126 रन बनाए और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। विराट ने टी20आई क्रिकेट में 122 रन की पारी खेली थी। वहीं, इस मामले में रोहित शर्मा तीसरे पायदान पर हैं, जिन्होंने 118 रन की पारी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेली हुई है। 

टी20 सीरीज डिसाइडर में धमाल

शुभमन गिल टी20 सीरीज डिसाइडर मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले सूर्यकुमार यादव ने ये कमाल किया था। सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 112 रन की पारी खेली थी, जबकि शुभमन गिल ने नाबद 126 रन की पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें