फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशुभमन गिल ने रच दिया इतिहास, IPL के फाइनल में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

शुभमन गिल ने रच दिया इतिहास, IPL के फाइनल में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

गुजरात टाइटन्स के ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल में एक इतिहास रच दिया है। आईपीएल के अब तक 14 सीजन खेले गए थे, लेकिन 15वें सीजन में पहली बार किसी बल्लेबाज ने टीम को फाइनल में छक्का मारकर जिताया।

शुभमन गिल ने रच दिया इतिहास, IPL के फाइनल में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 30 May 2022 08:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 से पहले गुजरात टाइटन्स ने ड्राफ्ट के रूप में शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा था। गुजरात की फ्रेंचाइजी की ये अहम कदम बताया जा रहा था, लेकिन पहले मैच में वे बिना खाता खोले आउट हो गए थे। ऐसे में टीम के फैसले पर सवाल उठे, लेकिन कहा जाता है कि न हर कोई अपने आगाज से नहीं, बल्कि अंजाम से जाना जाता है और ऐसा ही कुछ शुभमन गिल ने करके दिखाया है और आईपीएल में इतिहास रचा है। 

आईपीएल 2022 में भले ही पहली पारी में वे बिना खाता खोले आउट हो गए थे, लेकिन इसी सीजन के फाइनल में वे आखिर तक डटे रहे और टीम को खिताब दिलाकर ही लौटे। इतना ही नहीं, शुभमन गिल ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई और आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने छक्का जड़कर आईपीएल का फाइनल मैच अपनी टीम को जिताया है। 

इस मैच में शुभमन गिल ने 43 गेंदों में 3 चौके और एकमात्र छक्के की बदौलत 45 रन नाबाद बनाए। गिल की ये पारी थी, जिसके दम पर गुजरात की टीम मैच से कभी बाहर नहीं दिखी। गिल ने इस सीजन में 16 मैचों की 16 पारियों में कुल 483 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। वे गुजरात के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या ने 487, गिल ने 483 और डेविड मिलर ने 481 रन बनाए।    

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper