फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटछुट्टियां मना रहे शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा अभी तक नहीं पहुंचे साउथ अफ्रीका, दीपक चाहर पर संशय बरकरार

छुट्टियां मना रहे शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा अभी तक नहीं पहुंचे साउथ अफ्रीका, दीपक चाहर पर संशय बरकरार

टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी सपोर्ट स्टाफ के साथ बुधवार (6 फरवरी) को डरबन पहुंच गए हैं। वहीं टीम के उप-कप्तान रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का अभी पहुंचना बाकी है।

छुट्टियां मना रहे शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा अभी तक नहीं पहुंचे साउथ अफ्रीका, दीपक चाहर पर संशय बरकरार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 07:16 AM
ऐप पर पढ़ें

India Tour of South Africa 2023-24: साउथ अफ्रीका के एक महीने लंबे दौरे के लिए भारतीय टीम टुकड़ों में पहुंच रही है। अधिकतर खिलाड़ी सपोर्ट स्टाफ के साथ बुधवार (6 फरवरी) को डरबन पहुंच गए हैं। वहीं टीम के उप-कप्तान रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का अभी पहुंचना बाकी है। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 के बाद छुट्टियां मना रहे हैं, ऐसे में यह दोनों डायरेक्ट वेकेशन डेस्टिनेशन से साउथ अफ्रीका पहुंचेंगे। वहीं दीपक चाहर के उड़ान भरने पर संशय अभी भी बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 से पहले चाहर को आनन-फानन में घर लौटना पड़ा था। बताया जा रहा है कि उनके पिता की तबीयत खराब है। वह साउथ अफ्रीका जाएंगे या नहीं ये भी कन्फर्म नहीं है, हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया। भारत के साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज 10 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से होगा।

जिम्बाब्वे-आयरलैंड के बीच हुई रोमांचक जंग, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला, सिकंदर रजा बने हीरो

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार यूरोप दौरे पर गए रविंद्र जड़ेजा अभी तक दक्षिण अफ्रीका नहीं पहुंचे हैं। उनके साथ टीम के कुछ अन्य सदस्य भी यूरोप से जल्द उड़ान भरेंगे। वहीं शुभमन गिल यूके से उड़ान भरकर टीम के साथ जुड़ेंगे। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे।

वहीं दीपक चाहर पारिवारिक कारणों की वजह से भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका की उड़ान नहीं भर पाए हैं। बताया जा रहा है कि उनके पिता बीमार हैं और यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि यह तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के लिए कब उड़ान भर पाएगा। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही वहां पहुंच सकते हैं। उनके रिप्लेसमेंट के रूप में किसा का ऐलान नहीं किया गया है। राजस्थान और चेन्नई सुपर किंग्स का यह तेज गेंदबाज इस टूर पर वनडे टीम का भी हिस्सा है।

तुम घमंडी हो, भगवान भी माफ नहीं करेगा...गंभीर की इस पोस्ट पर भड़क उठे श्रीसंत, कंट्रोवर्सी की जांच करेगा LLC

रिपोर्ट के अनुसार समझा जाता है कि इन सभी ने और सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने टीम में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से अनुमति ले ली है। 10 दिसंबर को पहले मैच से पहले सभी के डरबन में होने की उम्मीद है।

कुछ चयनकर्ताओं एसएस दास और सलिल अंकोला के भी दक्षिण अफ्रीका जाने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने दो टीमें और बहुत अधित मैच होने के कारण दो चयनकर्ताओं को भेजने का फैसला किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें