DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुभमन गिल और गेंदबाजों के दम पर भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से हराया

भारत ए ने पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से शिकस्त देकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

shubman gill jpg

भारत ए ने पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से शिकस्त देकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने लगातार गेंद में 2 छक्के जड़कर मेजबानों की जीत सुनिश्चित की। महज 48 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने दूसरी पारी में कप्तान शुभमन गिल (05), अंकित बावने (06) और के एस भरत (05) के रूप में विकेट गंवा दिए, लेकिन दुबे (नाबाद 12) और रिकी भुई (नाबाद 20) ने घरेलू टीम के लिए औपचारिकता पूरी की। दक्षिण अफ्रीका ए के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने पहली पारी में 90 रन बनाने वाले शुभमन गिल को बोल्ड किया, जिससे भारत ए ने 10 रन पर पहला विकेट गंवा दिया। बावने 17 गेंद खेलने के बाद एनगिडी को विकेट दे बैठे जबकि भरत को ऑफ स्पिनर डेन पिएट ने पवेलियन भेजा।

Read Also: पूर्व दिग्गज कंगारू कप्तान बोले- स्टीव स्मिथ फिर से करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

शिवम दुबे ने पिएट की लगातार गेंदों पर दो गगनचुंबी छक्के जड़कर भारत ए को जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका ए ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 179 रन से खेलना शुरू किया और पूरी टीम 186 रन पर सिमट गई। भारत ए को जीत हासिल करने में केवल 3.5 ओवर लगे। शार्दुल ठाकुर ने लुथो सिपमाला को आठ रन पर बोल्ड किया। उन्होंने 31 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। स्पिनर शाहबाज नदीम (17 रन पर तीन विकेट) और जलज सक्सेना (22 रन पर दो विकेट) भारत ए के लिए दूसरी पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। बुधवार को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में केवल 20 ओवर का ही खेल हो सका था। भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए की पहले पारी के 164 रन के जवाब में 303 रन बनाए थे। शुभमन गिल ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाए थे। जलज सक्सेना ने भी उनका अच्छा साथ निभाया था और 61 रन बनाकर नाबाद रहे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shubman Gill and bowlers help India A to beat South Africa A by 7 wickets in first unofficial Test Match