फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटश्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप 2023 टीम से बाहर हो जाएंगे और उनकी जगह... गौतम गंभीर ने ये क्या कह दिया

श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप 2023 टीम से बाहर हो जाएंगे और उनकी जगह... गौतम गंभीर ने ये क्या कह दिया

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि श्रेयस अय्यर अपनी खराब फिटनेस की वजह से वर्ल्ड कप 2023 टीम से बाहर हो जाएंगे। अय्यर एशिया कप 2023 में सिर्फ दो ही मैचों में मैदान पर उतरे।

श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप 2023 टीम से बाहर हो जाएंगे और उनकी जगह... गौतम गंभीर ने ये क्या कह दिया
shreyas iyer and gautam gambhir
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Sep 2023 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर एशिया कप 2023 अपने नाम किया। भारत ने अगले महीने  शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपनी तैयारी को नई धार दी है। हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की फिटनेस अभी भी चिंता का विषय बनी हुई है। अय्यर ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की लेकिन वह एशिया कप में सिर्फ दो ही मैचों में मैदान पर उतर सके। अय्यर ने ग्रुप चरण में पाकिस्तान के खिलाफ 14 रन जुटाए और नेपाल के विरुद्ध उनकी बैटिंग नहीं आई। इसके बाद, अय्यर को पीठ में जकड़न की वजह से अन्य मैचों में बाहर बैठना पड़ा। अय्यर इससे पहले पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते मार्च से टीम से बाहर थे। उनकी सर्जरी भी हुई और वह आईपीएल 2023, डब्ल्यूटीसी फाइनल और वेस्टइंडीज सीरीज में नहीं खेले।

पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि अय्यर अपनी खराब फिटनेस की वजह से भारत के वर्ल्ड स्क्वॉड 2023 से बाहर हो जाएंगे और उनकी जगह कोई दूसरा खिलाड़ी आएगा। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''यह एक चिंता का विषय है। अय्यर इतने लंबे समय तक बाहर थे और फिर एशिया कप के लिए लौटे। उन्होंने एक मैच खेला और फिर अनफिट हो गए। मुझे नहीं लगता कि इसके बाद टीम मैनेजमेंट उन्हें इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए चुनेगा। आप आने वाले दिनों में देखेंगे कि अय्यर वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे, उनकी जगह कोई और लेगा। आपको वर्ल्ड कप में हमेशा फिट खिलाड़ियों के साथ जाना चाहिए।''

गंभीर ने आगे कहा, ''अगर अय्यर इस टूर्नामेंट (एशिया कप) में फिट नहीं हो पाए हैं तो चोट के कारण उनका वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना बहुत मुश्किल है। साथ ही हमें यह भी नहीं पता कि फिलहाल उनकी फॉर्म कैसी है। उनकी जो फॉर्म थी, वो 7-8 महीने पहले थी जिसके बाद वह सिर्फ एक मैच में बल्लेबाजी के लिए आए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।'' गंभीर का कहना है कि टीम मैनेजमेंट को अय्यर की पीठ की में दोबारा समस्या होने पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) से सवाल पूछना चाहिए। उन्होंने कहा, ''अगर सवाल उठाना ही है तो एनसीए से पूछें क्योंकि वह इतने महीनों तक वहां थे। उन्हें वहीं से खेलने की मंजूरी मिली थी। कौन जानता है कि शायद उन्हें जल्दी क्लीयरेंस दे दिया गया हो?''

हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि अय्यर 99 प्रतिशत ठीक हैं और उनकी चोट वर्ल्ड कप के लिए चिंता का विषय नहीं। रोहित ने एशिया कप जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे पता है श्रेयस के साथ क्या हो रहा है। वह इस मैच (फाइनल) के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनके लिए कुछ निश्चित मापदंड रखे गए थे, जिन पर टिक किया जाना था। मुझे लगता है कि आज उन्होंने इसका अधिकांश हिस्सा पूरा कर लिया है। मैं कहूंगा कि वह 99% अभी ठीक हैं और अच्छे दिख रहे हैं। उन्होंने बल्लेबाजी की, आज हमारे आने से पहले उन्होंने लंबे समय तक फील्डिंग की, वह मैदान पर थे। इसलिए वह इस समय अच्छे दिख रहे हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए चिंता की बात है।"