फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटKKR vs LSG IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने बताया, टॉस जीतकर LSG के खिलाफ क्यों चुनी पहले गेंदबाजी

KKR vs LSG IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने बताया, टॉस जीतकर LSG के खिलाफ क्यों चुनी पहले गेंदबाजी

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अय्यर का यही फैसला गलत साबित हुआ और लखनऊ ने 7 विकेट पर 176 रन बना डाले।

KKR vs LSG IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने बताया, टॉस जीतकर LSG के खिलाफ क्यों चुनी पहले गेंदबाजी
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,पुणेSun, 08 May 2022 06:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को शनिवार को पुणे के MCA स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ 75 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अय्यर का यही फैसला गलत साबित हुआ और लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 176 रन का स्कोर टांग दिया। इसके जवाब में केकेआर की टीम 14.3 ओवर में ही 101 रन पर ढेर हो गई। मैच के बाद केकेआर के कप्तान अय्यर टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के अपने फैसले का बचाव करते हुए नजर आए।

LSG vs KKR: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान KL Rahul का खुलासा, बताया KKR के खिलाफ कैसे टीम ने ब

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, 'लखनऊ की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही क्षेत्रों में हम पर हावी रही। उन्होंने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की और बल्लेबाजी में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। हम मध्य ओवरों में वापस जरूर आए लेकिन डेथ ओवर में उन्होंने एक बार फिर वापसी कर ली। विकेट को पढ़ना मुश्किल था इसलिए हमने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गेंद रूक कर आ रही थी, इस पिच पर 150-160 के आसपास का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था। हमें पावरप्ले और डेथ ओवर्स में काफी सुधार करने की जरूरत है।'
7.25 करोड़ के मावी के ओवर में लगे 5 छक्के, बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड

लखनऊ की इस बड़ी जीत ने उन्हें अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है। लखनऊ और गुजरात दोनों के ही 16 अंक हैं लेकिन एक बड़ी जीत ने लखनऊ के रन रेट में बहुत बड़ा इजाफा कर दिया है। यह जीत प्लेऑफ में लखनऊ के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। हालांकि 18 मई को लखनऊ को कोलकाता के ख़िलाफ एक और मुकाबला खेलना है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।