फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रेयस अय्यर हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, इसे मिल सकता है मौका

श्रेयस अय्यर हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, इसे मिल सकता है मौका

श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। चोट के कारण उन्हें सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

श्रेयस अय्यर हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, इसे मिल सकता है मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 06:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 

9 फरवरी से नागपुर में खेले जाने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच से श्रेयस अय्यर को बाहर होना पड़ा है, क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चोटिल पाया गया था। इससे वे रिकवर हो रहे थे। हालांकि, पूरी तरह से उबर नहीं पाए। श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए से फिटनेस क्लीयरेंस चाहा, जो उन्हें मिल नहीं सका। 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो अय्यर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से फिटनेस क्लीयरेंस प्राप्त करने के लिए बुधवार को बेंगलुरू पहुंचे थे, लेकिन उन्हें बताया गया कि उन्हें पीठ की चोट से उबरने के लिए रिहैब में अधिक समय बिताने की जरूरत है, जिसने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज से बाहर कर दिया था। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था।

पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया के साथ रहने से क्या लाभ होगा, पूर्व चयनकर्ता सबा करीम से जानिए

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज दिसंबर में खेलने के बाद श्रेयस अय्यर की कमर में थोड़ी सूजन आ गई थी, जिसके लिए एनसीए में उन्हें इंजेक्शन दिया गया था। इसके बाद वे वनडे सीरीज खेले, लेकिन परेशानी दूर नहीं हो सकी। उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा और वे 2 फरवरी से नागपुर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए शुरू हो रहे कैंप का हिस्सा होने थे, लेकिन उन्हें एनसीए से अनुमति नहीं मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें