फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटश्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में होगी वापसी? BCCI दे सकता है 'डबल चांस', रियान पराग समेत इनकी चमक सकती है किस्मत

श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में होगी वापसी? BCCI दे सकता है 'डबल चांस', रियान पराग समेत इनकी चमक सकती है किस्मत

श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। बीसीसीआई अय्यर को श्रीलंका और जिम्बाब्वे सीरीज में चांस दे सकता है। वहीं, रियान पराग और अभिषेक श्रमा के अलावा कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है।

श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में होगी वापसी? BCCI दे सकता है 'डबल चांस', रियान पराग समेत इनकी चमक सकती है किस्मत
shreyas iyer
Md.akram भाषा,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतम गंभीर के भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने से आईपीएल चैंपियन कप्तान श्रेयस अय्यर के अंतरराष्ट्रीय करियर को नया जीवन मिल सकता है जो जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के जरिए वापसी कर सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल खिताब दिलाने वाले श्रेयस को पांच जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी चुना जा सकता है लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनके चुने जाने की संभावना अधिक है। 

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के सबसे प्रबल दावेदार गंभीर आईपीएल में केकेआर के मेंटोर थे। श्रेयस को ईशान किशन के साथ बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था चूंकि वे रणजी ट्रॉफी खेलने से कतरा रहे थे। श्रेयस ने रणजी फाइनल खेलकर 90 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान अगले सप्ताह होगा। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ी इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ''श्रेयस इस समय एनसीए में नहीं है। एनसीए में अधिकांश वे क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा खेला और जिम्बाब्वे जा सकते हैं।'' उन्होंने कहा, ''इनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नीतिश रेड्डी, विजयकुमार विशाख, यश दयाल शामिल हैं।'' सूत्र ने कहा, ''ऐसी संभावना है कि श्रेयस को श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जा सकता है। उन्होंने वर्ल्ड कप में 500 से अधिक रन बनाए थे और उसका औसत 50 के करीब है। उन्हें बाहर कैसे कर सकते हैं।''

समझा जाता है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी अब वनडे और टेस्ट पर फोकस करेंगे क्योंकि सितंबर 2024 से जनवरी 2025 के बीच नौ डब्ल्यूटीसी टेस्ट खेले जाने हैं। इनमें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में दो दो टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट और पाकिस्तान में वनडे चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है। जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद जैसे आईपीएल स्टार होंगे। हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम नहीं दिया गया तो वे कप्तान और उपकप्तान हो सकते हैं हालांकि दोनों आईपीएल की शुरुआत से लगातार खेल रहे हैं।