फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA : विराट कोहली के बाद अब श्रेयस अय्यर ने किया ये कारनामा, रांची में शतक लगाकर खास क्लब में बनाई जगह

IND vs SA : विराट कोहली के बाद अब श्रेयस अय्यर ने किया ये कारनामा, रांची में शतक लगाकर खास क्लब में बनाई जगह

श्रेयस अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही वह रांची में वनडे में शतक लगाने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

IND vs SA : विराट कोहली के बाद अब श्रेयस अय्यर ने किया ये कारनामा, रांची में शतक लगाकर खास क्लब में बनाई जगह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Oct 2022 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी और तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन (93) के साथ उनकी 161 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट हराया। इस जीत के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को दिल्ली में खेला जाएगा।

मोहम्मद सिराज (10 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट पर 278 रन पर रोकने के बाद 25 गेंद बाकी रहते तीन विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

रविवार को जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मैच विनिंग पारी खेलकर श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली के साथ एक खास क्लब में अपनी जगह बना ली है। 

श्रेयस ने 111 गेंद की नाबाद पारी में 15 चौके जड़ वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया तो वहीं अपने घरेलू मैदान में किशन ने 84 गेंद की आक्रामक पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े। किशन के आउट होने के बाद श्रेयस ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन (नाबाद 30 रन)  के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की अटूट साझेदारी की। 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया अपनी असली रंग, बेईमानी करके जीतना चाह रहे थे मैच, इंग्लिश खिलाड़ी

अय्यर ने रविवार को 111 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी में 15 चौके लगाए, जिससे वह कोहली के खास क्लब में शामिल हो गए हैं। अय्यर कोहली के बाद रांची में वनडे में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। कोहली ने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 और 2014 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 139 रन बनाए हैं। इस वेन्यू पर विराट कोहली के अलावा श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज और उस्मान ख्वाजा ने भी शतक लगाया है। अय्यर यहां शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें